Move to Jagran APP

मैं निशा बोल रही हूं, आपको एक लाख रुपये की लॉटरी लगी है, पीएनबी में खाता खोलवा लें

लखीसराय के पीएनबी में खाता खुलवाकर लुधियाना व औरंगाबाद से मंगवाई जा रही थी ठगी की राशि। सूर्यगढ़ा स्थित पीएनबी शाखा के चार खातों को चिन्हित कर राशि निकासी पर लगाई गई रोक लाटरी में पैसे मिलने की लालच देकर लुधियाना व औरंगाबाद के लोगों से मंगवाई जाती थी राशि।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 03:31 PM (IST)
मैं निशा बोल रही हूं, आपको एक लाख रुपये की लॉटरी लगी है, पीएनबी में खाता खोलवा लें
विभिन्न जगहों की एटीएम से की गई है राशि की निकासी।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत अरमा गांव में लुधियाना व औरंगाबाद के भोले-भाले लोगों को लाटरी से पैसे आने का झांसा देकर बैंक में राशि जमा कराकर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। औरंगाबाद एवं लुधियाना स्थित पंजाब नेशनल बैंक की सूचना पर सूर्यगढ़ा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक प्रभु कुमार ने अरमा गांव के चार लोगों के बैंक खातों को चिन्हित कर उनसे राशि की निकासी किए जाने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में बैंक प्रबंधक ने सूर्यगढ़ा थाने को भी सूचना दी है।

loksabha election banner

शाखा प्रबंधक प्रभु कुमार ने बताया कि औरंगाबाद एवं लुधियाना स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखाओं से उन्हें सूचना दी गई कि उनकी बैंक शाखा स्थित कुछ खातों में ठगी की राशि मंगवाई जा रही है। उसमें औरंगाबाद एवं लुधियाना के कुछ लोग ठगी के शिकार हुए हैं। एक व्यक्ति द्वारा फोन से भोले-भाले लोगों को लाटरी में मोटी रकम फंसने का झांसा देकर राशि की निकासी करने के लिए बैंक खाता में राशि जमा कराई जाती है। जमा कराई गई राशि की विभिन्न जगहों के एटीएम के माध्यम से निकासी कर ली जाती है। उस सूचना के आधार पर अरमा गांव के चार लोगों के पंजाब नेशनल बैंक सूर्यगढ़ा स्थित खातों को चिह्नित कर उनसे राशि की निकासी पर रोक लगा दी गई है।

उन्होंने बताया कि छानबीन में पता चला है कि अरमा के सेठो सिंह के पुत्र सुनील कुमार ने अरमा गांव के कई लोगों के खाते पंजाब नेशनल बैंक की सूर्यगढ़ा शाखा में खुलवाए हैं। सभी लोगों को एक हजार पांच सौ रुपये प्रतिमाह देने का आश्वासन देकर उनके एटीएम कार्ड, पिन, मोबाइल के सिम आदि ले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक अरमा गांव के चार लोगों के खाते पर ठगी की राशि मंगवाकर पश्चिम बंगाल के बद्र्धमान आदि जगहों की एटीएम से राशि की निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है। अरमा गांव के अन्य लोगों के खाता की भी जांच की जा रही है। साथ ही आवश्यक कार्रवाई करने को लेकर बैंक के वरीय पदाधिकारियों से विचार-विमर्श किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.