Move to Jagran APP

युवाओं के रोजगार पर सरकार का विशेष ध्‍यान, जमुई में रोजगार मेले के उद्घाटन के दौरान श्रेयसी सिंह ने गिनाई सरकारी की उपलब्‍ध‍ियां

जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि सरकार युवाओं के रोजगार पर विशेष ध्‍यान दे रही है। इसके लिए लगातार रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्‍होंने ये बाते जमुई में रोजगार मेले के उद्घाटन के दौरान कही।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:53 PM (IST)
युवाओं के रोजगार पर सरकार का विशेष ध्‍यान, जमुई में रोजगार मेले के उद्घाटन के दौरान श्रेयसी सिंह ने गिनाई सरकारी की उपलब्‍ध‍ियां
जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि सरकार युवाओं के रोजगार पर विशेष ध्‍यान दे रही है।

संवाद सहयोगी, जमुई। विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार युवाओं के नियोजन और  स्वरोजगार का विशेष ख्याल कर रही है। यही वजह है कि श्रम संसाधन विभाग के नेतृत्व में इस प्रकार के जाब कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। विधायक शनिवार को शहर के शुक्र दास भवन में आयोजित नियोजन मेला को संबोधित कर रहीं थीं।

loksabha election banner

-डबल इंजन की सरकार में रखा जा रहा युवाओं का ख्याल : विधायक

- नियोजन मेला में 400 अभ्यर्थियों ने जमा किया बायोडाटा

- चार को मिला आन स्पाट आफर लेटर

- शेष का कागजात जांच के पश्चात द्वितीय चरण में होगा चयन

- विधायक और श्रम अधीक्षक ने मेला का किया उद्घाटन

रोजगार मेले के बारे में श्रम अधीक्षक ने दी विस्‍तार से जानकारी

इसके पहले विधायक तथा श्रम अधीक्षक पूनम कुमारी ने संयुक्त रूप से नियोजन मेला का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान श्रम अधीक्षक ने रोजगार मेला की विस्तृत जानकारी दी तथा इसे युवाओं के लिए बेहतर प्लेटफार्म बताते हुए सुनहरा अवसर करार दिया। मेला में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भी युवाओं को विस्तार पूर्वक जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान चार युवाओं को आन द स्पाट आफर लेटर दिया गया जबकि चार सौ की संख्या में युवाओं ने अपना बायोडाटा विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों के समक्ष उपस्थापित किया। युवाओं को रोजगार मेले में किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी ध्‍यान रखा गया था। 

करीब पांच सौ से अधिक छात्रों ने कराया निबंधन 

मेला में क्वेस क्रॉप लिमिटेड तथा विजन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड सहित अन्य कंपनियों के अलावा ई-श्रम निबंधन के अलग-अलग स्टाल लगाए गए थे। उक्त अवसर पर बड़ी संख्या में कुशल एवं अकुशल मजदूरों के अलावा छात्र छात्राओं ने पंजीयन कराया जिसकी संख्या तकरीबन 500 बताई जाती है। जाब कैंप में जिला नियोजनालय के कौशल प्रबंधक सतीश कुमार पटेल एमजीएनएफ सानू, क्वेस कंपनी के केंद्र प्रबंधक मुकेश कुमार एवं विजन इंडिया के प्रतिनिधि राहुल कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.