Move to Jagran APP

दूसरे के नाम पर ऑनलाइन मोबाइल मंगवाकर बेच रहे दुकानदार, खरीदने से बचें

भागलपुर में दूसरे के नाम और पता पर ऑनलाइन मोबाइल बेचने का धंधा खूब हो रहा है। इससे न सरकार को टैक्स की क्षति हो रही बल्कि ग्राहकों को भी ठगा जा रहा है। चैंबर ने इस पर दुख जाता है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 08:50 AM (IST)
दूसरे के नाम पर ऑनलाइन मोबाइल मंगवाकर बेच रहे दुकानदार, खरीदने से बचें
दूसरे के नाम पर ऑनलाइन मोबाइल मंगवाकर बेच रहे दुकानदार, खरीदने से बचें

भागलपुर (जेएनएन)। सिल्क सिटी में दूसरे के नाम और पता पर ऑनलाइन मोबाइल बेचने का धंधा खूब हो रहा है। इससे न सरकार को टैक्स की क्षति हो रही बल्कि ग्राहकों को भी ठगा जा रहा है। कुछ कम पैसे के चक्कर में ग्राहक फंस रहे हैं। लेकिन, दुकानों में मिलने वाले ऑनलाइन मोबाइल खरीदने से ग्राहकों को दूरी बनाने रखने की जरूरत है।

loksabha election banner

यह बात रविवार को मोबाइल विक्रेता संघ की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष जगदीश चंद्र पप्पू ने कही। उन्होंने कहा कि कुछ लोग फर्जी आइडी लगाकर ऑनलाइन मोबाइल विशेषकर रेडमी व एमआई कंपनी का मोबाइल मंगवाकर ग्राहकों से ठगी कर रहे हैं। कुछ मोबाइल दुकानदार ऑनलाइन मोबाइल स्वयं मंगवाकर या सांठगांठ करके इधर-उधर से दलाल की मार्फत खरीद कर अपनी दुकान पर बेच रहे हैं, जबकि इनका बिल भी ग्राहक को उनके नाम से नहीं देते हैं। जिससे सरकार को निर्धारित जीएसटी भी नहीं मिल पा रही है।

सरकार के राजस्व को क्षति हो रही है। उपाध्यक्ष रमण साह ने कहा कि भागलपुर में हर महीने इस तरह का फर्जी कारोबार 4-5 करोड़ का हो रहा है। जो कानूनी रूप से अवैध और गलत भी है। कोई भी मोबाइल दुकानदार ऑनलाइन मोबाइल किसी अन्य के नाम पर मंगवाकर या किसी दलाल से खरीदकर ग्राहक बेच रहा है, उसे नहीं खरीदें। इस दौरान चेंबर के संजीव कुमार शर्मा, रोहन कुमार साह, तन्मय कोटरीवाल, मनीष अग्र्रवाल, मनीष जालान, रवि अग्रवाल ने भी विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.