Move to Jagran APP

आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को ले सड़क पर उतरे सवर्ण सेना के कार्यकर्ता

एससी-एसटी एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर गुरुवार को सवर्ण सेना के सदस्यों ने तिलकामांझी चौक को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर वाहनों का परिचालन ठप कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 03:22 AM (IST)
आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को ले सड़क पर उतरे सवर्ण सेना के कार्यकर्ता
आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को ले सड़क पर उतरे सवर्ण सेना के कार्यकर्ता

भागलपुर। एससी-एसटी एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर गुरुवार को सवर्ण सेना के सदस्यों ने तिलकामांझी चौक को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर वाहनों का परिचालन ठप कर दिया। जाम के कारण सुल्तानगंज जाने वाले दर्जनों कांवरिया वाहन घंटों फंसे रहे। साथ ही सबौर, बरारी, कचहरी चौक की ओर आवाजाही ठप रही। नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में बचे कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल से घूम-घूमकर बाजार को बंद करा दिया।

loksabha election banner

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सुबह करीब नौ बजे सवर्ण सेना के दर्जनों सदस्यों ने तिलकामांझी चौक पर बांस-बल्ला लगाकर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया। कुछ वाहन चालकों से वाहन की चाबी ले ली गई। हालांकि चाबी कुछ देर के बाद ही लौटा दी गई। जाम में एंबुलेंस सहित कई आपातकालीन वाहन भी फंसे रहे। अगल-बगल से वाहन निकालने का प्रयास करनेवालों को शीशा फोड़ने की धमकी दी जा रही थी। इस दौरान आवश्यक सेवा को बहाल रखा गया। आंदोलन का नेतृत्व सवर्ण सेना के प्रदेश महासचिव गुलशन चौधरी और अंग क्राति सेना के संयोजक शिशिर रंजन सिंह कर रहे थे। दिन के 11.30 बजे डीएसपी राजवंश सिंह के नेतृत्व में पुलिस पहुंची और जाम कर रहे स्वर्ण सेना और अंग क्रांति सेना के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नेताओं को दोपहर 3.30 बजे तक कोतवाली में रखा गया और पीआर बांड भरने के बाद छोड़ दिया गया। गिरफ्तार होने वालों में शिशिर रंजन सिंह, गुलशन चौधरी, सानू सनगही, गौतम सिंह, आलोक सावर्ण, अभिषेक तिवारी, राजू सिंह, सुधाशु मिश्रा, गौतम झा आदि थे। नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने मोटर साइकिल जुलूस निकालकर सुजागंज बाजार सहित शहर की दुकानों को बंद करा दिया। संगठन की माग है कि आर्थिक आधार पर आरक्षण संपूर्ण देश में लागू हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.