Move to Jagran APP

गोवा से फेक आइडी पर शोएब कर रहा था रेलवे टिकट की कालाबाजारी, गिरफ्तारी के बाद उगले कई राज Bhagalpur News

24 जून को फेक आइडी पर एक महीने में 97 तत्काल और नार्मल रेल टिकट काटे जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद जांच में कई मामले उजागर हुए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 10:03 AM (IST)
गोवा से फेक आइडी पर शोएब कर रहा था रेलवे टिकट की कालाबाजारी, गिरफ्तारी के बाद उगले कई राज Bhagalpur News
गोवा से फेक आइडी पर शोएब कर रहा था रेलवे टिकट की कालाबाजारी, गिरफ्तारी के बाद उगले कई राज Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के पते पर गोवा से रेल टिकट काट रहे शातिर शोएब रजा को आरपीएफ ने रविवार को जेल भेज दिया। इसके पास से आरपीएफ ने कई यूजर आइडी भी जब्त किया है। पूछताछ में शातिर ने कई साथियों के नामों का खुलासा किया है। आरपीएफ मामले की जांच में जुट गई है।

prime article banner

आरपीएफ इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि 24 जून को पोस्ट में मु.अली के फेक आइडी पर एक महीने में 97 तत्काल और नार्मल रेल टिकट काटे जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच के क्रम मालूम चला कि इस नाम का आइडी इस्तेमाल करने वाला कोई भी व्यक्ति भागलपुर से संबंध नहीं है। आरपीएफ ने जांच के लिए साइबर विशेषज्ञ का मदद लिया। विशेषज्ञ ने जांच के क्रम में पता लगाया कि इस यूजर आइडी का इस्तेमाल गोवा के कलनगुटा निवासी मु. महमूद आलम का पुत्र मु. शोएब राजा नामक युवक इस्तेमाल कर रहा है। इसके बाद कोर्ट से सम्मन जारी कराकर भेजा गया। शनिवार की रात शोएब ने सरेंडर किया।

किसी को शक न हो इसलिए बनाया था फेक आइडी

शोएब ने बताया कि गोवा पर्यटन स्थल होने के कारण यहां देश के हर हिस्से से लोग ट्रेन से भी पहुंचते हैं। यहां आरपीएफ की दबिश ज्यादा होने के कारण मु. अली नामक फेक आइडी से ई-टिकट काटते थे। इसमें बिहार के भागलपुर पता दिया गया था। टिकट की कालाबाजारी में दो साल से जुड़ा हुआ था। भागलपुर के अलावा दिल्ली, पश्चिम बंगाल और यूपी के पते पर भी आईडी का इस्तेमाल कर टिकट काट चुके है। एक तत्काल टिकट पर एक हजार रुपये ज्यादा मिलता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK