Move to Jagran APP

योजनाओं का क्रियान्‍वयन कुछ इस तरह; जहां बननी है स्मार्ट सड़क, वहां बन रहा नाला Bhagalpur News

स्मार्ट सिटी की योजना से आदमपुर और तिलकामांझी चौक से सैंडिस के चारों ओर सड़क बनना है। अब अमृत मिशन योजना के तहत आदमपुर कचहरी चौक व सैंडिस कंपाउंड के सामने नाला बनाया जा रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:01 PM (IST)
योजनाओं का क्रियान्‍वयन कुछ इस तरह; जहां बननी है स्मार्ट सड़क, वहां बन रहा नाला Bhagalpur News
योजनाओं का क्रियान्‍वयन कुछ इस तरह; जहां बननी है स्मार्ट सड़क, वहां बन रहा नाला Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। शहर में सरकारी योजनाओं को लेकर विभागों के बीच समन्वय का अभाव है। इससे शहर के विकास के नाम पर रुपये का दुरुपयोग हो रहा है। एक ही काम पर दो विभाग अपने-अपने स्तर से करा रही है।

loksabha election banner

दरअसल, स्मार्ट सिटी की योजना से आदमपुर और तिलकामांझी चौक से सैंडिस के चारों ओर सड़क बनना है। इसके बाद भी पथ निर्माण विभाग ने पांच करोड़ की लागत से तिलकामांझी से आदमपुर तक सड़क का निर्माण कर दिया। अब केंद्र सरकार की अमृत मिशन योजना के तहत 32 करोड़ की लागत से आदमपुर, कचहरी चौक व सैंडिस कंपाउंड के सामने नाला बनाया जा रहा है। जबकि स्मार्ट सड़क की योजना से अंडर ग्राउंड सीवरेज बनना है। स्मार्ट सड़क के कार्य के लिए नाला और सड़क को भी तोड़ा जाएगा।

आज विभिन्न विभागों की होगी बैठक

सरकारी राशि का दुरुपयोग रोकने के लिए विभागों के बीच समन्वय बनाया जाएगा। इसको लेकर नगर निगम में मंगलवार को एनएच, आरसीडी, भवन निर्माण व बुडको समेत कई विभाग के अधिकारी जुटेंगे। भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीजीएम ब्रजेश कुमार ने बताया कि समन्वय की कमी दूर करने के उद्देश्य से बैठक बुलाई गई है। स्मार्ट सड़क के लिए एनएच, पथ निर्माण विभाग व संबंधित विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लिया जाएगा।

कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन के लिए फिर से निविदा

कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन के लिए फिर से निविदा निकाली गई। 14 दिसंबर से चार जनवरी तक के लिए कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन की निविदा जारी कर दी गई है। सैंडिस कंपाउंड के सुंदरीकरण को लेकर 13 दिसंबर को निविदा जारी की जाएगी। 17 जनवरी को तकनीकी बिड में निविदा खोला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.