Move to Jagran APP

अब दौडऩे लगी ट्रेनें, जंक्शन पर बढ़ी चहल-पहल, सात जोड़ी ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा

भागलपुर से सात जोड़ी ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। दिल्ली सूरत हावड़ा जम्मूतवी और बेंगुलरु की ट्रेनें चलने से शहरवासियों में खुशी है। कोरोना काल में लोग जहां तहां फंसे थे। अब ट्रेन परिचालन शुरू हो जाने से राहत मिली है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:42 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:42 AM (IST)
अब दौडऩे लगी ट्रेनें, जंक्शन पर बढ़ी चहल-पहल, सात जोड़ी ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा
कोरोना काल में भागलपुर से रेल परिचालन शुरू कर दिया गया है।

भागलपुर, जेएनएन। अब जंक्शन पर लॉकडाउन लागू होने से पहले जैसा माहौल दिखने लगा है। ट्रेनें चलने से यात्रियों की चहल-पहल बढ़ गई है। अब सुबह से रात तक स्टेशन पर यात्रियों का हुजूम दिख रहा है। अभी अप-डाउन दिशा में छह जोड़ी ट्रेनें चल रही हैं। वहीं, कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनें कतार में है। 19 से 29 अक्टूबर के बीच चार ट्रेनों का परिचालन शुरू होना है। दिल्ली, सूरत, हावड़ा, जम्मूतवी और बेंगुलरु जैसे शहरों के लिए ट्रेनें चलने से भागलपुर के यात्रियों को काफी राहत मिली है। अब मुंबई और दूसरों शहरों के लिए भी ट्रेन चलाने की मांग भी उठने लगी है। दरअसल, 23 मार्च से लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। जून के पहले सप्ताह में भागलपुर के रास्ते दिल्ली के लिए पहली ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल चली। इसके बाद लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ती ही गई। मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने का कहना है कि ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत हुई है। मंडल से कई और ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा। जल्द ही और ट्रेनों का परिचालन भी शुरू कराया जाएगा।

loksabha election banner

रेल मंत्री को जेडआरयूसीसी ने लिखा पत्र

पूर्व रेलवे मुख्यालय के जेएडआरयूसीसी के सदस्य अभय वम्र्मन ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों का विस्तार दूसरे स्टेशनों से नहीं कराने की मांग की है। उन्होंने पत्र में कहा कि यहां की ट्रेन को गोड्डा से चलाने की तैयारी है। ऐसा करने से भागलपुर के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह निर्णय गलत है। गोड्डा से रांची के लिए अलग ट्रेन देने की बात कही है।

मुख्‍य बातें

-03 ट्रेनें भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच अभी चल रही है

-01 ट्रेन का परिचालन भागलपुर के रास्ते अगरतल्ला-देवघर के बीच

-01 ट्रेन भागलपुर-हावड़ा के बीच स्पेशल बनकर चल रही है

-29 अक्टूबर से भागलपुर-जम्मूतवी के बीच स्पेशल की होगी शुरुआत

-22 अक्टूबर से भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई स्पेशल चलेगी

-02 और ट्रेनें यशवंतपुर और आनंद विहार के लिए चलाने का प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.