भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर जंक्शन पर यात्रियों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत का संदेश मिलेगा। चांदो सौदागर और बिहुला की कहानी से रूबरू होंगे। दीवारों पर विभिन्न कंपनियों के होडिंग और बैनर की जगह खुबसूरत मिथिला पेंटिंग से संवारा जा रहा है। मिथिला और मधुबनी पेंटिंग के कलाकार अपनी कुची से रंग भर रहे है। जंक्शन पर पेंटिंग से दीवारों को संवारने का काम मुख्य चित्रकार प्रभाष झा और विपुल्स कुमार कारत की टीम कर रहे हैं। अभी एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बने दो वेंटिंग हॉल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत की संबंधित पेंटिंग का काम पूरा हो गया है। इससे स्टेशन की खूबसूरती बढ़ गई है। यात्री पेंटिंग की जमकर सराहना कर रहे हैं।

प्लेटफॉर्म संख्या एक पर दीवारों के ऊपरी हिस्से में भी पेंटिंग कराई जाएगी। रेलवे की अधिकृत पेंटिंग टीम में शामिल प्रभाष झा जापान में भारत के लिए बनने वाली बुलेट ट्रेन में पेंटिंग के लिए जाएंगे। इनके साथ दो दर्जन कलाकार हैं। सभी पेंटिंग का काम कर रहे हैं।

दरअसल, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का दौरा छह फरवरी को है। दौरे को देखते हुए स्टेशन को संवारने के काम चल रहा है। इस कड़ी में खूबसूरत मिथिला और मधुबनी पेंटिंग से स्टेशन को संवारा जा रहा है। पेंटिंग को देखकर यात्री भी खुश हैं। इस खूबसूरत पेंटिंग की हर कोई तारीफ कर रहा है। एकदम से स्टेशन का लुक बदल गया है।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस