Move to Jagran APP

भागलपुर में बुरे फंसे स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे, सवर्ण सेना ने दिखाया काला झंडा

नवगछिया रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी को रोककर सवर्ण सेना के समर्थकों ने जमकर केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की औऱ उन्हें काला झंडा दिखाया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 11:52 PM (IST)
भागलपुर में बुरे फंसे स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे, सवर्ण सेना ने दिखाया काला झंडा
भागलपुर में बुरे फंसे स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे, सवर्ण सेना ने दिखाया काला झंडा

भागलपुर [जेएनएन]। एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध में गुरुवार को नवगछिया स्टेशन पर सवर्ण सेना के लोगों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को काला झंडा दिखाया। स्वास्थ्य मंत्री नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस पकडऩे आए थे।

loksabha election banner

गुरुवार को नवगछिया और भागलपुर में उनका कार्यक्रम था। कार्यक्रमों में शरीक होकर स्वास्थ्य मंत्री जैसे ही नवगछिया स्टेशन पहुंचे, परिसर में पहले से मौजूद सवर्ण सेना के समर्थकों ने उनकी गाड़ी को रोक दिया। गाड़ी के आगे खड़े होकर समर्थकों ने केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

काला झंडा दिखाकर एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण पर विरोध जताया। सवर्ण सेना के लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से एससी-एसटी एक्ट व जातिगत आरक्षण को समाप्त कर गरीब सवर्णो को आरक्षण देने की मांग की। सरकार को सवर्णो के प्रति सजग रहने को कहा, अन्यथा लोक सभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

सूचना पर नवगछिया एसपी निधि रानी, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती स्टेशन परिसर पहुंचे और मंत्री को सुरक्षा घेरे में लिया। सुरक्षा घेरे में मंत्री को ट्रेन पकडऩे के लिए प्लेटफार्म पर पहुंचाया। निर्धारित समय पर राजधानी एक्सप्रेस नवगछिया स्टेशन पहुंची, जिसमें सवार होकर मंत्री पटना रवाना हो गए।

आंदोलन का नेतृत्व सवर्ण सेना के जिलाध्यक्ष सानू सनगही कर रहे थे। एसपी ने बताया कि इस संबंध में किसी तरह का लिखित प्रतिवेदन नहीं आया है। मामले की जांच की जा रही है। सवर्ण सेना के लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.