जागरण संवाददाता, भागलपुर। दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सोमवार को जिलेवासी कोरोना से जान गवा चुके लोगों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। साथ ही कोरोना से पीड़ितों के जल्द स्वस्थय होने की मंगलकामना करेंगे। शहर से लेकर गांव तक सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देंगे। कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी, पुलिस के वरीय पदाधिकारी, विवि, कृषि विवि, रेल कर्मी, रेल यात्री, सामाजिक संगठन, व्यापारी, सरकारी कर्मी, जनप्रतिनिधि से लेकर आम लोग इस पल का गवाह बनेंगे। सभी पूरी तनमन्यता से कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस आयोजन के लिए सभी वर्ग एकजुट हो गए हैं। इस मार्मिक क्षण में हर समाज, तबके के लोगों की उपस्थिति रहेगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्व संध्या पर भी सामाजिक संगठनों ने बैठक कर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। नाथगर के राजद विधायक अली अशरफ सिद्दीकी ने लोगों को इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को कहा। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोकभिवानी वाला के नेतृत्व में शहर के सभी व्यापारियों के साथ कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। नागरिक विकास समिति के अध्यक्ष जियाउर रहमान, प्रधान सलाहकार रमण कर्ण ने बैठक की और सर्व धर्म प्रार्थना सभा की तैयारी पर चर्चा हुई, अंगार पैलेस में एकजुट होकर श्रद्धांजलि देंगे। इस्टर्न बिहार रेडिमेडि होजियरी संघ के सचिव अशिवनी जोशी मोंटी ने भी लोगोें के बीच जनसंपर्क किया।

अपार्टमेंट और घरों के छतों खड़ा होकर देंगे श्रद्धांजलि

सर्व धर्म प्रार्थना सभा के जरिए शहर के लोग अपार्टमेंट और घरों की छतों पर प्रार्थना करेंगे। कोरोना से दुनिया छोड़ चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए मौन रखेंगे। कार्यक्रम को लेकर शहर के लोगों में काफी उत्साह है। सोमवार को एकजुटता का परिचय देते हुए बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे। लोगों ने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास बेहतर है सभी लोग शामिल होंगे।

यहां होगा सर्व धर्म प्रार्थना सभा

तिलकामांझी चौक, कचहरी चौक, पुलिस लाइन, खलीफाबाग चौक, चैंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय, रेलवे स्टेशन, समाहरणालय, नगर निगम, टीमएबीयू के सभी कॉलेज, बाजार, बूढ़नाथ मंदिर, शहर के सभी इलाकों सहित जिले के सभी प्रखंड में कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को किया गया है। नाथगर के राजद विधायक के बलुआचक आवास के पास कार्यक्रम होगा।

 

Edited By: Dilip Kumar Shukla