Move to Jagran APP

नए साल में मिला विक्रमशिला के तीसरे एलएचबी रैक का तोहफा

रेलवे बोर्ड ने नए साल में विक्रमशिला एक्सप्रेस के सभी रैक को एलएचबी (लिंक हॉफमन बुश) कर यात्रियों को तोहफा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2018 08:59 PM (IST)
नए साल में मिला विक्रमशिला के तीसरे एलएचबी रैक का तोहफा
नए साल में मिला विक्रमशिला के तीसरे एलएचबी रैक का तोहफा

भागलपुर। रेलवे बोर्ड ने नए साल में विक्रमशिला एक्सप्रेस के सभी रैक को एलएचबी (लिंक हॉफमन बुश) कर यात्रियों को तोहफा दिया है। शुक्रवार को भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस नई रैक के साथ रवाना हुई। ठंड और कोहरे के बाद 12367/12368 नंबर से चलने वाली अप-डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस की रफ्तार अब बढ़ जाएगी। अभी तक इस ट्रेन का परिचालन दो एलएचबी (लिंक हॉफमन बुश) और एक आइएफसी रैक से किया जा रहा है। इस कारण ट्रेन की रफ्तार आइएफसी रैक वाली ही थी। एलएचबी रैक का अधिकतम रफ्तार 160 किलोमीटर प्रतिघंटे है। तीनों रैक एलएचबी का हो जाने के बाद मुगलसराय-आनंद विहार के बीच 125-130 किमी, पटना-मुगलसराय के बीच 15-120 किमी और भागलपुर-किऊल तक 100-105 किमी की गति से चलेगी। जबकि वर्तमान में इस चल रही विक्रमशिला अधिकतम सौ 90 से 100 किमी की रफ्तार से चल रही थी। शुक्रवार को स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद, एरिया ऑफिसर, चीफ डिपो ऑफिसर अभ्युदय मिश्रा और मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखाई।

loksabha election banner

-----------------------

रातों-रात रेडी किया गया रैक

विक्रमशिला का तीसरी नई एलएचबी रैक का परिचालन शनिवार से शुरू होना था। लेकिन ठंड में घंटों विलंब से खुल रही ट्रेन के कारण यात्रियों को काफी परेशानिया हो रही थी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए नए एलएचबी रैक से परिचालन के लिए स्टेशन अधीक्षक, एरिया ऑफिसर, सीओडी, लाइटिंग, कैरेज एंड वैगन विभाग के अधिकारियों ने मंडल से बात की। मंडल से आदेश मिलते ही सभी विभाग के अधिकारी ठंड की परवाह किए बगैर रैक को तैयार करने में जुट गए। सुबह दस बजे तक रैक को खुलने के लिए पूरी तरह तैयार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.