जागरण संवाददाता, भागलपुर। नाथनगर दोगच्छी से जीरोमाइल तक सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। टेंडर के लिए चार ठीकेदार का तकनीकी बिड खोला गया है, इनमें मुंगेर के एक, जमुई के दो और देवघर के एक ठीकेदार शामिल हैं। तकनीकी बिड में सफल होनेवाले ठीकेदार का वित्तीय बिड खोला जाएगा। पथ निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) सड़क का निर्माण कराएगा, जिसपर नौ करोड़ रुपये का खर्च आएगा। नौ माह में काम पूरा करना होगा। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो छठ पूजा तक निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

-नाथनगर दोगच्छी से जीरोमाइल तक सड़क निर्माण का रास्ता साफ

-तकनीकी बिड में सफल ठीकेदार का खुलेगा वित्तीय बिड

-सड़क निर्माण में खर्च होंगे नौ करोड़ रुपये, छठ पूजा तक शुरू होगा कार्य

एक्शन प्लान में फिर शामिल किया फुटओवर ब्रिज का निर्माण

घूरनपीर बाबा चौक से कचहरी चौक के बीच अंडरपास और चार जगहों की सड़क पर फुटओवर ब्रिज के निर्माण को पिछले साल मंजूरी नहीं मिली। इस कारण पथ निर्माण विभाग के भागलपुर प्रमंडल कार्यालय ने योजनाओं को फिर से एक्शन प्लान में शामिल किया है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इस बार के एक्शन प्लान में अंडरपास और फुटओवर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी मिलने की पूरी उम्मीद है।

दरअसल, मुख्यालय के कहने पर ही एक्शन प्लान में डाला गया है। फुटओवर ब्रिज बरारी में सुंदर वन के पास, जेल रोड में सरकारी स्कूल, कजरैली रोड में दाउदवाट एवं हंसडीहा रोड में गणेशपुर के पास बनेगा। वहीं,  नाथनगर दोगच्छी से जीरोमाइल तक सड़क का निर्माण हो जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। खासकर लोगोंं को जाम से निजात मिल जाएगा। अभी लगभग हर रोज लोग जाम से परेशान रहते हैं।

दोगच्छी से जीरोमाइल के बीच बनने वाली सड़क के टेंडर का चार ठीकेदार का तकनीकी बिड खोला गया है। तकनीकी बिड में सफल होने वाले ठीकेदार का वित्तीय बिड खुलेगा। --नवल किशोर सिंह, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग कार्य प्रमंडल, भागलपुर।  

Edited By: Abhishek Kumar