बांका। बांका जिले के अमरपुर प्रखंड स्थित इंगलिशमोड़-जेठौर मुख्य मार्ग पर पंचायत सरकार भवन के समीप एक ओवर लोडेड बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से मां-बेटी की मौत हो गई। जिले के रजौन में एक ट्रैक्टर से कुचल जाने से दस वर्षीय एक बालक की मौत हो गई। अमरपुर में मारे गए लोगों में चौकीदार रंजीत ¨सह की पत्नी नीलम देवी (25 ) एवं उनकी पुत्री अनुष्का कुमारी ( ढाई साल) शामिल थे। मंगलवार देर रात्रि की इस घटना में मोटरसाइकिल चला रहा रंजीत भी जख्मी हो गया है। इधर, इस हादसे से आक्रोशित लोगों ने बुधवार की सुबह मुआवजे की मांग को लेकर इंगलिश मोड़ चौक पर टायर जलाकर लगभग पांच घंटे तक मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इससे इंगलिश मोड़ से शंभूगंज , अमरपुर , बांका तथा जेठौर की ओर जाने वाले मुख्य मार्गो पर लगभग पांच घंटे तक वाहनों के आवागमन बाधित रहे। इन मार्गो पर जगह-जगह वाहनों की कतारें लगी रहीं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। जाम की सूचना पर सीओ मिथिलेश कुमार यादव, थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पुलिस बलों के साथ जाम स्थल पर पहुंचे तथा आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वे लोग वरीय पदाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने तथा बालू संवेदक से मुआवजा राशि दिलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में सहकारिता बैंक के पूर्व चैयरमेन जितेंद्र ¨सह वहां पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। सीओ ने मृतक परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया। बालू संवेदक की ओर से भी दो लाख रुपये की क्षतिपूर्ति राशि देने की स्वीकृति दी गई है। इसके बाद वहां लगभग पांच घंटे से चल रहा जाम समाप्त हो गया।

जानकारी के अनुसार, कठैल के चौकीदार रंजीत ¨सह बीमार पत्नी नीलम देवी एवं पुत्री अनुष्का का इलाज कराने बाइक से क्लीनिक जा रहे थे। उसी दौरान इंगलिश मोड़-जेठौर मुख्य मार्ग पर जेठौर बालू घाट के ड¨म्पग प्वाइंट से बालू लोड कर इंगलिश मोड़ चौक की ओर तेज गति से जा रहे ट्रक संख्या जेएच 04 ई -3924 ने उनकी बाइक में ठोकर मार दी। इससे बाइक के चालक असंतुलित होकर सड़क किनारे गिर गए। जबकि बाइक पर सवार उनकी पत्नी व बेटी ट्रक के पिछले टायर के नीचे आ गई।

इससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने मामले की तहकीकात के बाद दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया। ट्रक को जब्त कर लिया गया है। घटना के बाद चालक फरार हो गया। उधर जिले के रजौन प्रखंड में हुई सड़क दुर्घटना की एक अन्य घटना में ट्रैक्टर से कुचल जाने से दस वर्षीय अनिश कुमार की मौत हो गई है। वह रामवरण यादव का पुत्र था। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर को लेकर फरार हो गया।

Posted By: Jagran