Move to Jagran APP

भागलपुर में जाम को लेकर राजद को फूंका बिगुल, MP ने लगाए पुलिस पर बड़ा आरोप

सांसद बुलो मंडल ने कहा कि वसूली होगी बंद तो जाम अपने आप खत्म हो जाएगा। महाजाम की समस्या से संसद से लेकर प्रधानमंत्री तक को अवगत कराया गया लेकिन कोई पहल नहीं हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:40 PM (IST)
भागलपुर में जाम को लेकर राजद को फूंका बिगुल, MP ने लगाए पुलिस पर बड़ा आरोप
भागलपुर में जाम को लेकर राजद को फूंका बिगुल, MP ने लगाए पुलिस पर बड़ा आरोप

भागलपुर [जेएनएन]। विक्रमशिला सेतु और एनएच पर लगने वाले जाम से निजात के लिए राजद कार्यकर्ताओं ने सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के नेतृत्व में जीरोमाइल में धरना दिया। धरना के बाद राजद कार्यकर्ताओं ने जीरोमाइल से कचहरी चौक तक पदयात्रा की और डीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान लगे जाम से पूरा शहर अस्त-व्यस्त हो गया।

loksabha election banner

शहर में गाडिय़ों की लंबी कतार लग गई। जाम में कई स्कूली वाहन फंसे रहे। जीरोमाइल में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा के समक्ष राजद कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरना पर बैठने के लिए दूरदराज के कार्यकर्ता दर्जनों वाहनों से पहुंचे हुए थे। इस कारण जीरोमाइल चौक पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। गाडिय़ों की आवाजाही थम गई। दिन के 11 बजे से तीन बजे तक राजद कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इस दौरान जीरोमाइल होकर चलने वाली गाडिय़ों पर असर पड़ा। इसके बाद जीरोमाइल से कचहरी चौक के बीच जुलूस निकाला गया।

इस दौरान जुलूस के पीछे गाडिय़ों की लंबी कतार लग गई। हालांकि राजद कार्यकर्ता एक-एक कर गाडिय़ों को आगे बढ़ा रहे थे। तिलकामांझी चौक पर जुलूस के पहुंचने के साथ जाम लग गया। जाम इस कदर लगा कि गाडिय़ों को चौक पर से निकलने में घंटेभर का समय लग गया। इसके बाद कचहरी रोड में जाम लग गया। कचहरी चौक पर जुलूस के पहुंचते ही चारो ओर से आने वाली गाडिय़ां ठहर गई। इसका असर शहर में दो घंटे तक रहा। शाम पांच बजे के बाद स्थिति सामान्य हुई।

वसूली होगी बंद तो जाम स्वत: हो जाएगा खत्म

महाजाम से मुक्ति के लिए जीरोमाइल चौक पर राजद के एक दिवसीय धरना को संबोधित करते हुए सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने कहा कि वसूली होगी बंद तो जाम अपनेआप खत्म हो जाएगा। महाजाम की समस्या से संसद से लेकर प्रधानमंत्री तक को अवगत कराया गया लेकिन कोई पहल नहीं हुई। कहा गया कि 15 जनवरी को जिला प्रशासन से कहा गया था कि नवगछिया से भागलपुर तक महाजाम लगा रहता है। सरकार ने यदि ध्यान नहीं दिया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बांका के सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि विक्रमशिला पुल को लालू यादव ने बनवाया था और आज राजद के लोग ही जाम से मुक्ति की मांग कर रहे हैं। पीरपैंती के विधायक रामविलास पासवान ने कहा कि इसके लिए प्रशासन मास्टर प्लान बनाकर समाधान करे, नहीं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कार्यक्रम को जिला अध्यक्ष तिरूपति नाथ यादव, युवा अध्यक्ष मो. मेराज अख्तर चांद, संजय यादव, संदीप बंका, शेराज अख्तर, मुन्ना स्वर्णकार, हिमांशु शेखर झा, चमकलाल मंडल, गुडडु यादव, गौतम कुमार, इरशाद, धनुषधारी यादव, मो. उस्मान, रंजीत साह आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर हजारों की संख्या में लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.