Move to Jagran APP

तीन हारे प्रत्याशियों के वोटों की फिर होगी गिनती

इ‌र्स्टन बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव परिणाम आने के बाद हारे प्रत्याशियों ने मतगणना रिजल्ट पर सवाल उठाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 09:10 PM (IST)
तीन हारे प्रत्याशियों के वोटों की फिर होगी गिनती
तीन हारे प्रत्याशियों के वोटों की फिर होगी गिनती

भागलपुर। इ‌र्स्टन बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव परिणाम आने के बाद हारे प्रत्याशी अमरनाथ गोयनका, कुंज बिहारी झुनझुनवाला और अभिषेक जैन ने मतगणना रिजल्ट पर सवाल उठाया है। तीनों ने सोमवार को चुनाव उप समिति को पत्र लिखकर फिर से काउंटिंग करने की मांग की है। अब चुनाव उप समिति तीनों प्रत्याशियों को मिले मतों की गिनती फिर से कराएगी। इसके लिए अभी तिथि निर्धारित नहीं किया गया है।

loksabha election banner

दरअसल, चैंबर सत्र 2019-22 के लिए नौ मार्च को मतदान हुआ था। 1061 वोटरों में 870 ने वोटिंग की थी। इसी दिन रात दो बजे 24 सदस्यीय कार्यकारिणी का परिणाम आया। चुनाव समिति ने वोटों की गिनती मैनुअल और कंप्यूटर से कराया था। इसमें वर्तमान महासचिव अशोक भिवानीवाला के गुट से 18 सदस्यों ने विजयी हुए। वहीं, अध्यक्ष शैलेन्द्र सर्राफ की गुट से छह सदस्यों ने ही जीत दर्ज की थी। इसमें से अमरनाथ गोयनका को 430, अभिषेक जैन को 423 और कुंज बहारी झुनझुनवाला को 408 मत मिले हैं।

----------------

21 विजयी सदस्यों को मिला सर्टिफिकेट

चुनाव उप समिति ने विजयी प्रत्याशियों के साथ बैठक की। इसके बाद विजयी 24 में 21 प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित का सर्टिफिकेट दिया गया। समिति ने अगले तीन साल बेहतर समन्वय के साथ काम करने के लिए शुभकामना और बधाई दी। बैठक में उप समिति के संयोजक हरि प्रसाद शर्मा, सदस्य गिरधारी केजरीवाल, अशोक जीवराजका, सुनील जैन, गिरधारी लाल जोशी और डॉ. शैलेन्द्र नाथ थे।

---------------

मत के कम अंतर के कारण तीन को नहीं मिला प्रमाण पत्र

24 निर्वाचित सदस्यों में 21 को ही प्रमाण पत्र मिला है। तीन विजय प्रत्याशी बद्री प्रसाद छापोलिका, सुशील कोटरीवाल और अशोक बंसल के मतों का अंतर दोबारा मतगणना की मांग करने वाले प्रत्याशियों से ज्यादा का नहीं है। दोबारा गिनती के बाद ही तीन प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र मिलेंगे।

-----------------

18 को अशोक भिवानीवाला को देना है जवाब

चुनाव उप समिति ने अशोक भिवानीवाला को पत्र भेज है। इसमें भिवानी वाला पर लगाए गए आरोप का जवाब 18 मार्च को चैंबर कार्यालय में उपस्थित होकर देने को कहा गया है।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.