Move to Jagran APP

आरसीपी सिंह ने की PM की तारीफ, कहा- महागठबंधन में शामिल चोर डरे हुए हैं चौकीदार से

भागलपुर में जदयू के अजय मंडल ने नामांकन किया। महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि पूरे बिहार में NDA की जीत होगी। महागठबंधन के लोगों को चोर बताते हुए कहा चौकीदार से सब डरे हुए हैं

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 07:27 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 10:21 PM (IST)
आरसीपी सिंह ने की PM की तारीफ, कहा- महागठबंधन में शामिल चोर डरे हुए हैं चौकीदार से
आरसीपी सिंह ने की PM की तारीफ, कहा- महागठबंधन में शामिल चोर डरे हुए हैं चौकीदार से

भागलपुर [जेएनएन]। जदयू के महासचिव आरसीपी सिंह मंगलवार को भागलपुर में थे। वे जदयू उम्मीदवार अजय मंडल के नामांकन के समर्थन में पहुंचे थे। उनके साथ नीतीश सरकार में शामिल कई मंत्री मौजूद रहे। आरसीपी सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश का चौकीदार चोर नहीं है, बल्कि उनसे महागठबंधन में शामिल चोर सब डरे हुए हैं। देश का चौकीदार उन चोरों को सबक सिखाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी। 

loksabha election banner

भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में भागलपुर क्या, पूरे बिहार में विपक्ष का खाता नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार में राज्य और देश में विकास हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व देश मजबूत और सशक्त हुआ है। कांग्रेस के शासन में देश का जो खस्ता हाल हुआ है, उसे एनडीए की सरकार धीरे-धीरे पटरी पर ला रही है। अगले पांच वर्ष में भारत दुनिया का आर्थिक और मजबूत राष्ट्र की श्रेणी में आ जाएगा। 

उन्होंने कहा कि आज गर्व है कि देश का पीएम किसी तरह का फैसला लेने में सक्षम हैं। यूपीए के पीएम हर कदम मां-बेटे से पूछकर उठाते थे। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के विकास पुरुष की छवि, एनडीए सरकार की विदेशी नीति के जरिये जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश की। 

राजद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जदयू में परिवारवाद नहीं है। नीतीश कुमार का संकल्प विकसित बिहार है। नीतीश सभी लोगों को साथ लेकर चलने वाले हैं, जबकि वहां तो अभी परिवार को बचाने में ही लोग लगे हुए हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा जो संविधान जानते नहीं, वे संविधान को बचाने की बात कह रहे हैं। 

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि 2004 से पहले प्रदेश का बजट 26  हजार करोड़ था, जो आज दो लाख करोड़ का हो गया है। दलितों व महादलितों को सम्मान दिलाने के लिए महादलित आयोग का गठन किया गया। जहां पहले 12 परसेंट बच्चे स्कूल से बाहर थे, आज उनकी संख्या घटकर एक परसेंट रह गयी है। राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि पीएम और सीएम की पहचान विकास से है। पूरे देश में दोनों की छवि काम करने वाले नेता के तौर पर है। 

ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने कहा कि यह संकल्प लेने का समय है। उन्होंने  नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने को कहा। खाद आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार सभी वर्ग और समुदाय को एक साथ लेकर चलने में विस्वास रखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.