Move to Jagran APP

भागलपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, शहर में 310 एक्टिव माइक्रो कंटेनमेंट जोन

भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। शहर में अभी 310 एक्टिव माइक्रो कंटेनमेंट जोन है। यही हाल रहा तो एक से दो दिनों के अंदर आधा शहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन मन जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 01:49 PM (IST)
भागलपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, शहर में 310 एक्टिव माइक्रो कंटेनमेंट जोन
भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में मास्क और शारीरिक दूरी का अनुपालन जरूरी है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सदर अनुमंडल क्षेत्र में 312 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें दो कंटेनमेंट जोन को डि नोटिफाइड कर दिया गया है। अब भी सदर अनुमंडल क्षेत्र में 310 एक्टिव माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। जिसमें 53 ग्रामीण और 257 शहरी क्षेत्र में हैं। शहरी क्षेत्र के माइक्रो कंटेनमेंट जोन में 804 परिवार हैं।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्र के एक्टिव कंटेनमेंट जोन में 166 परिवार हैं। कंटेनमेंट जोन में कुल 3956 लोग रह रहे हैं। शहरी क्षेत्र के एक्टिव कंटेनमेंट जोन में 3265 और ग्रामीण क्षेत्र में 691 लोग रह रहे हैं। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। ऐसे में इन लोगों को जरूरत की सामग्री घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। सदर एसडीओ ने कहा कि सभी संबंधित बीडीओ को कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने की जिम्मेवारी दी गई है। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवार जरूरत पडऩे पर बीडीओ से संपर्क कर सकते हैं।

नगर परिषद ने विभिन्न कार्यालयों में कराया सैनिटाइज

संवाद सूत्र,सुल्तानगंज : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर नगर परिषद द्वारा विभिन्न कार्यालयों में सैनिटाइजर कराया गया।नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बचाव के उपाय किये जा रहे हैं।जिसके तहत रेलवे स्टेशन, प्रखंड मुख्यालय, नगर सरकार भवन सहित कई कार्यालयों में सैनिटाइङ्क्षजग कराया गया है। लोगों से भी मास्क पहन कर ही बाहर निकलने की अपील किया गया है। ठंड को लेकर कई जगह अलाव भी जलाए जा रहे हैं। बताया गया कि नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत 18 से अधिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था किया गया है।जहां गरीब और असहाय को काफी सुविधा मिल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.