भागलपुर [जेएनएन]। मालदा रेल मंडल के अकबरनगर-नाथनगर के किलोमीटर संख्या 312/9 के पास मंगलवार की सुबह 7.25 बजे रेल ओवर हेड तार टूट गया। इस बीच जमालपुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी के चालक की नजर पड़ी और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकने की कोशिश की। पर, मालगाड़ी कुछ दूर जाकर रुकी। एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। सूचना मिलते ही ट्रैफिक इंस्पेक्टर और विद्युत विभाग की टीम पहुंची और तार को दुरुस्त किया। इस वजह से डाउन लाइन पर दो घंटे परिचालन ठप रहा। 9.25 बजे परिचालन शुरू हुआ।

दरअसल, मालगाड़ी को टेकानी गुड्स यार्ड जा आ रही थी। अकबरनगर स्टेशन से 7.05 बजे मालगाड़ी क्रॉस की मुरारपुर हॉल्ट क्रास ही किया था कि ट्रेन की चालक टूटे तार पर पड़ी। परिचालन ठप होने से 53042 जयनगर-हावड़ा फास्ट पैसेंजर और 53416 जमालपुर-साहिबगंज पैसेंजर सुल्तानगंज और बरियारपुर स्टेशन पर खड़ी रही। 9.25 बजे परिचालन सामान्य हुआ। ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी ने बताया कि

टावर वैगन का इंजन फेल, कई ट्रेनें फंसी

टूटे रेल वायर को दुरुस्त कर ट्रेन परिचालन शुरू करा दिया गया। 10 बजे के पास इलेक्ट्रिक टावर वैगन से विद्युत विभाग की टीम तार चेक करने गई। इस दौरान डाउन लाइन पर ब्लॉक लिया गया था। टावर वैगन जैसे ही पहुंची इंजन फेल कर गया। इस कारण फिर से डाउन लाइन पर परिचालन बंद हो गया। दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी और विक्रमशिला एक्सप्रेस प्रभावित हुई।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप