Move to Jagran APP

आम्रपाली एक्सप्रेस से ब्रजेश ठाकुर को भेजा गया पंजाब

मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को कैंप जेल भागलपुर से पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 02:01 PM (IST)
आम्रपाली एक्सप्रेस से ब्रजेश ठाकुर को भेजा गया पंजाब
आम्रपाली एक्सप्रेस से ब्रजेश ठाकुर को भेजा गया पंजाब

भागलपुर (जेएनएन)। सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को कैंप जेल भागलपुर से पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल भेज दिया गया। बुधवार की देर रात 12.00 बजे कड़ी सुरक्षा में उसे हथकड़ी लगाकर आम्रपाली एक्सप्रेस (कटिहार-अमृतसर) से नवगछिया के रास्ते भेजा गया। रात्रि दस बजे जेल पदाधिकारी और जिले की पुलिस टीम उसे सड़क मार्ग से लेकर नवगछिया स्टेशन पहुंच गई थी। ट्रेन आने तक उसे एसी वेटिंग रूम में रखा गया। वेटिंग रूम की लाइट बंद कर दी गई थी। दो घंटे बाद प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन आने पर पुलिस टीम ब्रजेश को लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गई। 13 लोगों को कराया गया रेल आरक्षण :

loksabha election banner

ब्रजेश ठाकुर के साथ सुरक्षा के लिए जिला पुलिस से एक थानेदार, एक एएसआइ, दो हवलदार और आठ जवानों को भेजा गया है। सुरक्षा की कमान एससी, एसटी थानेदार अजय कुमार संभाल रहे थे। ब्रजेश ने किया तबीयत बिगड़ने का नाटक :

ब्रजेश ठाकुर को पंजाब के नाभा जेल भेजे जाने संबंधी कागजात जेल को मिलने की जानकारी मिलते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। हालांकि तत्काल जेल प्रशासन ने उसकी चिकित्सकीय जांच कराई। मगर, उसकी स्थिति सामान्य थी। प्रशासन का कहना था कि ब्रजेश नाभा जेल नहीं जाने के लिए बहानेबाजी कर रहा है। जरूरी प्रक्रियाओं के बाद जेल प्रशासन ने नवगछिया स्टेशन भेजे जाने के पहले मेडिकल जांच कराई। मेडिकल रिपोर्ट सामान्य थी। अनहोनी की आशंका पर खुफिया विभाग था अलर्ट :

भागलपुर से नवगछिया तक सड़क मार्ग से सफर के दौरान किसी भी अनहोनी की आशंका को लेकर खुफिया विभाग और पुलिस अलर्ट थी। भागलपुर एसएसपी और नवगछिया एसपी ने भी अपने अपने इलाकों में तैनात एसएचओ को ब्रजेश को जेल भेजे जाते समय नजर बनाकर रखने को कहा था। शाम में ब्रजेश के जेल से नवगछिया भेजे जाते ही जेल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। जेल आइजी मिथिलेश मिश्रा भी लगातार मामले की जानकारी कैंप जेल अधीक्षक रविंद्र चौधरी से ले रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.