संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर): साप्ताहिक ट्रेनों के ठहराव के मामले में फिसड्डी चल रहे बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर पूजा स्पेशल ट्रेनों के ठहराव नहीं दिए जाने के कारण प्रखंड के लोगों में रेल मंत्रालय के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि जमालपुर भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर कई प्रखंडों के लोग उतर कर अपने अपने घरों को जाते हैं। पूजा के समय बाहर रह रहे लोग अपने घर लौटते हैं।

रेल मंत्रालय की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है, लेकिन किसी भी पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव बरियारपुर स्टेशन पर नहीं दिया जाता है। बरियारपुर से विभिन्न अनुमंडल व प्रखंड के जाने वाले लोगों को जमालपुर ,सुल्तानगंज या भागलपुर उतर कर जाना पड़ता है। यात्रियों को समय के साथ-साथ पैसे की भी बर्बादी होती है। नरेंद्र प्रसाद साह, विनोद कुमार, प्रफुल्ल कुमार ,मनोज कुमार आदि का कहना है कि बरियारपुर स्टेशन उतर कर खड़गपुर ,टेटिया बंबर ,सदर मुंगेर, बरियारपुर व जमालपुर प्रखंड के कई गांव के लोग अपने अपने घरों को जाते हैं, लेकिन रेलवे के वरीय अधिकारी बरियारपुर के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है।

यह भी पढे़ं: थाने में चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद दीदी के दिवाने देवर ने भरी प्रेमिका की मांग, लखीसराय में हुई अनोखी शादी

वैसे भी बरियारपुर स्टेशन पर किसी भी साप्ताहिक नए ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया गया है, जिस कारण दिल्ली मुंबई दक्षिण भारत से आने वाले लोगों को भागलपुर या जमालपुर उतर कर वापस बरियारपुर लौटना पड़ता है, जिससे कि वह अपने घर को जा सके। इन लोगों ने रेल मंत्रालय से बरियारपुर स्टेशन पर सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। बहरहाल, अब त्योहार को कुछ ही दिन बचे हैं, लोग घर आने की जद्दोजहद में हैं। 

Edited By: Shivam Bajpai