Move to Jagran APP

PM Narendra modi in Bhagalpur : विपक्ष को ललकारा, टुकड़ों में बिखर जाएगा टुकड़े-टुकड़े गैंग

भागलपुर हवाई अड्डा मैदान में गुरुवार की यह विजय संकल्‍प रैली कई मैसेज दे गई। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एनडीए सरकार के दमखम और विकास दोनों की बात की।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 01:45 PM (IST)
PM Narendra modi in Bhagalpur :  विपक्ष को ललकारा, टुकड़ों में बिखर जाएगा टुकड़े-टुकड़े गैंग
PM Narendra modi in Bhagalpur : विपक्ष को ललकारा, टुकड़ों में बिखर जाएगा टुकड़े-टुकड़े गैंग

भागलपुर [राम प्रकाश गुप्ता]। हवाई अड्डा मैदान में गुरुवार को एनडीए की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष अस्तित्व बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहा है। विपक्ष के नेताओं को दर्द कुछ है और बयां कुछ करते हैं। विपक्षी नेता यह प्रचार करते हैं कि मोदी आएगा तो संवैधानिक संस्थाएं खत्म हो जाएंगी, देश में चुनाव ही समाप्त हो जाएगा। मोदी आरक्षण खत्म कर देगा। जबकि मोदी डॉ. आंबेडकर की आरक्षण व्यवस्था को ताकत से लागू कर रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी आएगा तो रक्षा सौदे में दलाली बंद हो जाएगी, जाति और धर्म की राजनीति बंद हो जाएगी, वंशवाद के दिन लद जाएंगे। टुकड़े-टुकड़े गैंग टुकड़ों में बिखर जाएगा।

loksabha election banner

करीब 25 मिनट के भाषण में मोदी ने देश की सुरक्षा और विकास की गति को और बढ़ाने का संकल्प भी दोहराया। कहा, सरकार में वापस आने पर राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन किया जाएगा। जीएसटी (वस्तु और सेवा कर) के दायरे में आने वाले व्यापारियों को दस लाख का दुर्घटना बीमा का लाभ और छोटे व्यापारियों को पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। 60 वर्ष के बाद सभी किसानों को पेंशन मिलेगी। उन्होंने बिहार की जनता से सवाल पूछा कि आप वीर जवानों के साथ हैं या नक्सल और आतंकियों के साथ। पाक से पैसा और मदद लेने वालों और भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला जाएगा। भरोसा जताया कि 23 मई के बाद मोदी की ही सरकार बनेगी। सभा की समाप्ति के पूर्वं मोदी ने भागलपुर के जदयू प्रत्याशी अजय कुमार मंडल, बांका के जदयू प्रत्याशी गिरधारी यादव और मुंगेर के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के लिए लोगों से वोट मांगा। सभा की अध्यक्षता कार्यक्रम संयोजक विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने की।

लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर जलाई सफेद बत्ती

मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ही नामुमकिन को मुमकिन कर सकती है। पिछले पांच वर्षों में हमने ऐसे-ऐसे काम किए, जो पहले कोई सोच नहीं सकता था। 70 साल तक लाल बत्ती के रौब को खत्म कर गरीबों के घरों में सफेद बत्ती (बिजली) जलाई। खुद को कभी चौकीदार तथा प्रधान सेवक बताते हुए कहा कि पांच वर्षों में चूल्हा और चौका का ध्यान रखा। गांव-गांव की सड़कों को चकाचक करने का बीड़ा उठाया है। बड़े अस्पतालों में सिर्फ अमीर ही इलाज के लिए पहुंचते थे। अब सरकार की योजना से गरीब भी 'आयुष्मान' हो रहे हैं। उनके लिए पांच लाख तक की मुफ्त में इलाज की व्यवस्था की गई है। राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता की कुछ पंक्तियों का उदाहरण देकर कहा कि आयुष्मान भारत योजना का जन्म इसी दर्द से हुआ है।

किसानों की स्थिति सुधरी

मोदी ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीतिक रिश्ते बहुत ने बनाए, इसके बावजूद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। चौकीदार ने उनके लिए बड़े और ठोस कदम उठाए। फसलों की बीमा और पीएम किसान सम्मान योजना प्रारंभ किया। एक करोड़ 60 लाख किसान परिवारों को इसका लाभ मिलेगा।

अब डर-डरकर जी रहा है पाकिस्तान

मोदी ने कहा कि आतंकवादियों की धमकियों पर कांग्रेस सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई करती थी। हमने उनके घर में घुसकर मारा। 130 करोड़ लोग कार्रवाई के लिए छटपटा रहे थे, इसलिए हमने बंदिश तोड़ दी। अब पाकिस्तान डर-डर कर जी रहा है। कहा, पुलवामा में शहीद हुए बेटों को कैसे भूल सकता हूं। इसी कड़ी में भागलपुर के शहीद रतन ठाकुर के बलिदान की भी चर्चा की। कहा, एनडीए सरकार की नीति आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटना और जवानों को कार्रवाई के लिए छूट देने की है।

तेजी से विकास कर रहा भागलपुर

मोदी ने कहा कि विकास करने का हमारा ट्रैक रिकार्ड है। 2014 में बिहार और पूर्वी भारत को नए भारत का ऊर्जा का केंद्र बनाना चाहता था। पीएम ने कहा कि भागलपुर के लिए सिटी गैस वितरण व्यवस्था पर काम चल रहा है जिसके तहत घरों के चूल्हे तक पाइप लाइन से रसोई गैस पहुंचाई जाएगी। यहां गाडिय़ां सस्ती गैस सीएनजी से चलेगी। कोलकाता से बनारस तक जलमार्ग पर काम चल रहा है। इस मार्ग से माल ढुलाई सस्ता होगा। कांग्रेस के राज में गंगा सफाई में पैसे बहा दिए गए, लेकिन गंगा साफ नहीं हुई।

बनेगा राष्ट्रीय व्यापार आयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र की सुरक्षा के साथ-साथ देश की आर्थिक उन्नति पर भी बल दिया है। पीएम ने कहा है कि सरकार में वापस आने पर राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन किया जाएगा। जीएसटी के दायरे में आने वाले व्यापारियों को दस लाख का दुर्घटना बीमा का लाभ वहीं छोटे व्यापारियों को पेंशन योजना का लाभ मिलेगा।

करीब 25 मिनट के भाषण में मोदी ने देश की सुरक्षा, पुलवामा हमले के बाद आतंकी ठिकानों पर घुस कर बदला लेने की बात कही वहीं विकास की गति को और बढ़ाने का संकल्प भी दोहराया। कहा कि अब 60 वर्ष के बाद सभी किसानों को पेंशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी है तो सबकुछ मुमकिन है। एनडीए सरकार ही नामुमकिन को मुमकिन कर सकती है। मोदी ने कहा कि शान शौकत में रहने वाले तथा भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में मैंने ऐसे-ऐसे काम किए, जो पहले कोई सोच नहीं सकता था।

70 साल तक लाल बत्ती के रौब को खत्म कर गरीबों के घरों में सफेद बत्ती (बिजली) जलाई। कहा कि महल, बंगला, नामी, बेनामी संपत्ति बनाने वालों को हमने देखा है। खुद को कभी चौकीदार तथा प्रधान सेवक बताते हुए कहा कि उन्होंने पांच वर्षों में चूल्हा और चौका का ध्यान रखा। नेताओं के आंगन तक की चकाचक सड़कें देखीं। प्रधान सेवक ने गांव-गांव की सड़कों को चकाचक करने का बीड़ा उठाया है। बड़े अस्पतालों में सिर्फ अमीर ही इलाज के लिए पहुंचते थे। अब सरकार की योजना से गरीब भी 'आयुष्मान' हो रहे हैं। उनके लिए पांच लाख तक की मुफ्त में इलाज की व्यवस्था की गई है। गरीबों के दिल की दर्द को देखकर ही आयुष्मान योजना प्रारंभ की गई है। मोदी ने अपने भाषण में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता की कुछ पंक्तियों का उदाहरण देकर कहा कि आयुष्मान भारत योजना का जन्म इसी दर्द से हुआ है। मोदी ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीतिक रिश्ते बहुत ने बनाए, इसके बावजूद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। चौकीदार ने उनके लिए बड़े और ठोस कदम उठाए। फसलों की बीमा और पीएम किसान सम्मान योजना प्रारंभ किया। एक करोड़ 60 लाख किसान परिवारों को इसका लाभ मिलेगा। मोदी ने भरोसा जताया कि 23 मई के बाद मोदी की ही सरकार बनेगी।

मोदी ने कहा कि देश में शांति वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में ताकत होता है। देश की सुरक्षा, देश हित और देश का सम्मान भी जरूरी है। आतंकवादियों की धमकियों पर कांग्रेस सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई करती थी। पूर्व की सरकार इसी में उलझ कर रह जाती थी। उन्होंने लोगों से पूछा कि ऐसी स्थिति में उन्हें ऐसे ही रहना चाहिए, क्या डर-डर कर रहना चाहिए। वीर सपूतों का हाथ बांधकर रखना चाहिए। भीड़ ने मोदी का उत्साह बढ़ाया तो वे बोले कि हमने उनके घर में घुसकर मारा। कहा कि पुलवामा में शहीद हुए बेटों को कैसे भूल सकता हूं। इसी कड़ी में भागलपुर के शहीद रतन ठाकुर के बलिदान की भी चर्चा की। 130 करोड़ लोग कार्रवाई के लिए छटपटा रहे थे, इसलिए हमने बंदिश तोड़ दी। कहा कि पाक की स्थिति देखिए। वह डर-डर कर जी रहा है। दुनिया के सामने वह डर रहा है लेकिन कोई भी देश उनके सामने घास नहीं डाल रहा है। एनडीए सरकार की नीति है कि आतंकवाद, नक्सलवाद से निपटना और जवानों को कार्रवाई के लिए छूट देना।

अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहा विपक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अस्तित्व बचाने के लिए विपक्ष लड़ाई लड़ रहा है। विपक्ष के नेताओं को दर्द कुछ है और बयां कुछ करते हैं। विपक्षी नेता यह प्रचार करते हैं कि मोदी आएगा तो संवैधानिक संस्थाएं खत्म हो जाएंगी, देश में चुनाव ही समाप्त हो जाएगा।

भागलपुर में एनडीए की विजय संकल्प रैली में पीएम ने कहा कि विपक्ष प्रचार कर रहा है कि मोदी आएगा तो आरक्षण खत्म कर देगा। जबकि मोदी डॉ.अंबेदकर की आरक्षण व्यवस्था को ताकत से लागू कर रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी आएगा तो रक्षा सौदे में दलाली बंद हो जाएगी, जाति और धर्म की राजनीति बंद हो जाएगी, वंशवाद के दिन लद जाएंगे। टुकड़े-टुकड़े के गैंग टुकड़ों में बिखड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास करने का हमारा ट्रैक रिकार्ड है। 2014 में बिहार और पूर्वी भारत को नए भारत का ऊर्जा का केंद्र बनाना चाहता था। पीएम ने कहा कि भागलपुर के लिए सिटी गैस वितरण व्यवस्था पर काम चल रहा है जिसके तहत घरों के चूल्हे तक पाइप लाइन से रसोई गैस पहुंचाई जाएगी। यहां गाडिय़ां सस्ती गैस सीएनजी से चलेगी। कोलकाता से बनारस तक जलमार्ग पर काम चल रहा है। इस मार्ग से माल ढुलाई सस्ता होगा। कांग्रेस के राज में गंगा सफाई में पैसे बहा दिए गए, लेकिन गंगा साफ नहीं हुई।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग अविश्वास से घिरे हैं। देश को डरा रहे हैं। लोगों में डर फैला रहे हैं कि फिर से मोदी आ जाएगा। उन्होंने बिहार की जनता से सवाल पूछा कि आप वीर जवानों के साथ हैं या नक्सल और आतंकियों के साथ। पाक से पैसा और मदद लेने वालों को जेल में डालेंगे।

पीएम की सभा में उतरे छह हेलीकॉप्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में हवाईअड्डे के रनवे पर छह हेलीकॉप्टर उतरे। पीएम के साथ तीन हेलीकॉप्टर पूर्णिया से आए, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर मधेपुरा से आया। पटना से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और सम्राट चौधरी एक हेलीकॉप्टर से आए। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और राज्य सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव एक अन्य हेलीकॉप्टर से आए।

टाइम लाइन

-पूर्वाह्न 10:25 में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का मंच पर आगमन

-10:36 में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का मंच पर आगमन

-10:53 बजे पीएम मोदी का मंच पर पहुंचे

-10:45 से 10:55 बजे तक डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का भाषण

-10:55 से 11:08 बजे तक सीएम नीतीश कुमार का भाषण

-11:05 बजे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान का मंच पर आगमन

-11:10 से 11:39 बजे तक पीएम मोदी का भाषण

-12 बजे पीएम मोदी का हवाई अड्डा से प्रस्थान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.