Move to Jagran APP

जानिए... PM नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा में उनके साथ मंच पर किनको मिलेगी जगह

भागलपुर आगमन पर हेलीपैड और मंच के नीचे दस-दस नेता स्वागत करेंगे। दोनों स्थानों के लिए नेताओं की सूची पार्टी तय करेगी। इस सूची को पीएम की सुरक्षा में शामिल अधिकारी सत्यापन करेंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 04:10 PM (IST)
जानिए... PM नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा में उनके साथ मंच पर किनको मिलेगी जगह
जानिए... PM नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा में उनके साथ मंच पर किनको मिलेगी जगह

भागलपुर [जेएनएन]। पीएमओ तय करेगा कि भागलपुर की सभा में मंच पर कौन-कौन बैठेंगे। मंच पर 35 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। पीएम के आगमन के बाद मोदी के पहले सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का ही भाषण होगा। इनके बाद प्रधानमंत्री सभा को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल तथा प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ भी रहेंगे। विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने बताया कि पूर्णिया स्थित चूनापुर हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से पीएम यहां आएंगे और फिर भाषण देकर वापस पूर्णिया लौट जाएंगे।

एमएलएसी डॉ. एनके यादव, जिला परिषद् अध्यक्ष अनंत कुमार, प्रदेश मंत्री ब्रजेश रमण और भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय ने बताया कि सभा की तैयारी के लिए बुधवार को राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव आएंगे। कहा कि एनडीए की ओर से विधानसभा वार लोगों को लाने तथा बैठक लेने के लिए अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

प्रदेश सह संगठन महामंत्री शिवनारायण प्रसाद को सुल्तानगंज, ब्रजेश को कहलगांव और पीरपैंती, दिलीप जायसवाल को गोपालपुर और बिहपुर तथा डॉ. एनके यादव को भागलपुर और नाथनगर का प्रभारी बनाया गया है। बैठक में बूथ और पंचायत स्तर के लोगों को यहां आने के लिए आमंत्रित किया गया है।

हवाई अड्डे में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में मांगेंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भागलपुर आएंगे। वे भागलपुर, बांका और मुंगेर के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे। पीएम की सभा हवाई अड्डा के मैदान में होगी। पीएम यहां सुबह 10.30 बजे आएंगे और 11.15 बजे लौट जाएंगे। हवाई अड्डे में पीएम मोदी की यह दूसरी सभा है। इसके पहले वे एक सितंबर 2015 को भागलपुर आए थे।

पीएम कार्यक्रम संयोजक विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने मंगलवार को स्थानीय एक होटल में पत्रकार सम्मेलन में दावा किया कि पीएम की सभा में दो लाख से अधिक भीड़ जुटने की उम्मीद है। मंच पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के अलावा भागलपुर, बांका और मुंगेर के प्रत्याशी क्रमश: अजय कुमार मंडल, गिरधारी यादव और राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह रहेंगे। सभा में भागलपुर और बांका लोकसभा क्षेत्र के बूथ स्तर के कार्यकर्ता तथा मतदाताओं को बुलाया गया है।

सीएम देंगे पीएम को प्रतीक चिह्न

कार्यक्रम संयोजक ने बताया कि मंच पर पीएम को प्रतीक चिह्न दिया जाएगा। प्रतीक चिह्न में मंजूषा, सिल्क भी हो सकता है। पार्टी इस पर शीघ्र निर्णय लेगी। पीएम का स्वागत मंच पर उपस्थित नेताओं के द्वारा बड़े माला से किया जाएगा। 2015 में हुई सभा में पीएम को पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज ने प्रतीक चिह्न भेंट किया था।

हेलीपैड और मंच के नीचे नेता करेंगे स्वागत

भागलपुर आगमन पर हेलीपैड और मंच के नीचे दस-दस नेता स्वागत करेंगे। दोनों स्थानों के लिए नेताओं की सूची पार्टी तय करेगी। इस सूची को पीएम की सुरक्षा में शामिल अधिकारी सत्यापन करेंगे।

हवाई अड्डे में दूसरी बार आएंगे मोदी

भागलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई अड्डे में दूसरी बार आ रहे हैं। इसके पहले पीएम इन वेटिंग रहते 2014 में सैंडिस कंपाउंड में उनका भाषण हुआ था। पीएम बनने के बाद एक सितंबर 2015 को उनका पहला भाषण हवाई अड्डे में हुआ था। यह भाषण विधानसभा चुनाव के ठीक पहले हुआ था। तब आचार संहिता नहीं लगी थी। सैंडिस के आयोजन को शामिल करने के बाद मोदी तीसरी बार गुरुवार को भागलपुर आ रहे हैं।

हवाई अड्डे पर इसके पूर्व 1996 में कांग्रेस उम्मीदवार रामेश्वर ठाकुर के लिए प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव आए थे। लोगों का मानना है कि हवाई अड्डे में ही पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी की भी सभा हो चुकी है। हालांकि 2005 में वाजपेयी की अंतिम सभा सैंडिस कंपाउंड में हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.