Move to Jagran APP

जिला विधिज्ञ संघ चुनाव : अध्यक्ष और महासचिव पद पर होगा रोमांचक मुकाबला

18 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है। इस बीच और भी कुछ अभ्यर्थियों का नामांकन अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए होगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 04:03 PM (IST)
जिला विधिज्ञ संघ चुनाव : अध्यक्ष और महासचिव पद पर होगा रोमांचक मुकाबला
जिला विधिज्ञ संघ चुनाव : अध्यक्ष और महासचिव पद पर होगा रोमांचक मुकाबला

भागलपुर [जेएनएन]। जिला विधिज्ञ संघ चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों में एक-दो ऐसे नाम सामने आए हैं, जो अध्यक्ष और महासचिव के महत्वपूर्ण पद पर मुकाबला रोमांचक कर देंगे। इनकी उपस्थिति से पूर्व में साध कर बनाए गए कुछ समीकरण को पल में बिगड़ जाने की संभावना व्यक्त की जाने लगी है। ऐसा होने से संघ प्रबंधकारिणी समिति के इन दो महत्वपूर्ण पदों पर लड़ाई रोमांचक तो होगा ही, नतीजे भी चौंकाने वाले हो सकते हैं।

prime article banner

संघ की राजनीति से नजदीकी से वास्ता रखने वाले इस बात की चर्चा करने लगे हैं कि ऐसे अभ्यर्थियों की चुनाव में उपस्थिति मुकाबले को रोचक बना देगी। वैसे अधिवक्ता भी चुनाव प्रचार करने में आगे हो जाएंगे जो कभी चुनाव प्रचार से वास्ता नहीं रखते थे। कचहरी परिसर का माहौल ही अलग होगा।

18 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है। इस बीच और भी कुछ अभ्यर्थियों का नामांकन अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए होगा। लेकिन पूर्व से चर्चा में रहे अधिकांश प्रत्याशियों ने इन दो पदों पर नामांकन दाखिल कर दिया है। लेकिन अभी पांच-छह की संख्या में और नामांकन इन दो पदों के लिए सामने आ सकते हैं।

महासचिव पद पर दो पूर्व महासचिव ने इस बार भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। अध्यक्ष पद पर भी नामांकन दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों के प्रभाव को देखते हुए मुकाबला रोचक हो गया है। इधर निर्वाची पदाधिकारी नागेंद्र नारायण शर्मा ने साफ कर दिया है कि चाहे जो कुछ हो आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराएंगे। जो भी आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन करेगा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

12 अधिवक्ताओं ने दाखिल किया नामांकन पत्र
जिला विधिज्ञ संघ चुनाव को लेकर गुरुवार को भी नामांकन पत्र भरने वालों की भीड़ निर्वाचन कार्यालय में लगी रही। हालांकि गुरुवार का दिन होने की वजह से नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या बुधवार की अपेक्षा कम रही। गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में वरीय अधिवक्ता भवानी शंकर मिश्रा और आलोक कुमार झा ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

महासचिव पद पर छात्र आंदोलन के समय से संघर्षशील रहे अधिवक्ता अनिल प्रसाद ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। महासचिव पद पर नामांकन दाखिल करने वालों में ज्ञान शंकर झा भी शामिल हैं। संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में सुदेश कुमार यादव, सहायक सचिव पद के लिए मुहम्मद सलाम अंसारी और अशोक कुमार बनर्जी, कोषाध्यक्ष पद के लिए अंजनी कुमार सुमन, निगरानी समिति के लिए मुहम्मद परवेज खान, वरीय कार्यकारिणी सदस्य के लिए दिलीप कुमार, कार्यकारिणी सदस्य के लिए मुहम्मद शहाबउद्दीन और मुहम्मद कामरान ने भी पर्चे भरे।

शुरू किया संपर्क अभियान
कचहरी परिसर स्थित अधिवक्ताओं के सिरिस्ता में गुरुवार को वरीय अधिवक्ता अभयकांत झा स्वयं घूम-घूम कर संपर्क साधा और अध्यक्ष पद पर नामांकन करने की जानकारी देते हुए उनसे वोट मांगा। उन्होंने कोर्ट का काम निपटाने के बाद मिनी बार के अधिवक्ताओं से संपर्क साध उनका समर्थन मांगा। अभयकांत झा ने बताया कि शुक्रवार को कचहरी परिसर स्थित सभी अधिवक्ताओं के सिरिस्ता जाकर उनसे संपर्क करेंगे।

अधिवक्ताओं से संपर्क कर अध्यक्ष पद पर अपने लिए वोट मांगने वालों में शिवशंकर प्रसाद गुप्ता, जयकरण गुप्ता, आशुतोष राय, देवेंद्र कुमार वर्मा, मदन मोहन मिश्र भी शामिल हैं। अपनी जीत के लिए सभी प्रत्याशी वोटरों को अपने पक्ष में करने में लगे हुए हैं। कोई सिरिस्ता जाकर वोट मांग रहे हैं तो कोई सोशल साइट के जरिए मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं। अपनी जीत के लिए प्रत्याशी अधिवक्ता वोटरों के घर भी पहुंच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.