भागलपुर [जेएनएन]। पैक्स चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने पैक्स चुनाव को लेकर किसी तरह की जानकारी लेने के लिए सदस्यों और चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वालों के लिए नियंत्रण कक्ष खोल दिया है। जिला सहकारिता कार्यालय में इसके लिए सुनील कुमार झा के नेतृत्व में सात लोगों की टीम गठित कर दी है। टीम में अभय कुमार, मिथिलेश यादव, धन प्रकाश उरांव आदि शामिल हैं।

चुनाव को लेकर जिले में 373 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदाता की संख्या 2,10,959 है। 147 पैक्स का चुनाव होना है। पांच चरणों में होने वाले पैक्स चुनाव में नौ से 15 दिसंबर तक मतदान हो जाएंगे। मतदान के एक दिन बाद मतों की गिनती होगी। बैलेट पेपर से होने वाले चुनाव के लिए मतपेटियों को तैयार कर लिया गया है। मतपेटी को प्रखंड मुख्यालय में सुरक्षित वज्रगृह में रखा जाएगा जहां मतों की गिनती होगी।

जिला सहकारिता पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी को चुनाव प्रक्रिया संबंधी सारी कवायद से अवगत कराया गया है। एक नियंत्रण कक्ष समाहरणालय परिसर में भी बनाया जाना है। पैक्स के लिए अध्यक्ष समेत 12 सदस्यों के लिए मतदान होने हैं। जो सदस्य बने हैं वही मतदान के योग्य होंगे। सहकारिता बैंक से ऋण लेकर चुकता नहीं करने वाले पैक्स चुनाव प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस