भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर में तीसरे चरण के पैक्स चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ। जिले के जगदीशपुर, पीरपैंती और खरीक प्रखंडों में पैक्‍स चुनाव के लिए वोटिंग हुई। सुबह सात बजे से मतदान शुरू था। मतदान तीन बजे तक हुआ। प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) चुनाव को लेकर जगदीशपुर, पीरपैंती और खरीक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। 

जिले में पांच चरणों में चुनाव हो रहा है। इसके लिए गुरुवार को ही मतपेटी, मतपत्र, मतदानकर्मी और पुलिस बल को मतदान केंद्रों पर रवाना कर दिया गया था। जिला सहकारिता पदाधिकारी सह उप निर्वाचन पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने बताया कि तीनों प्रखंडों के 36 पैक्सों के लिए मतदान होना है।

जगदीशपुर के चार पैक्सों में चुनाव शांतिपूर्ण

जगदीशपुर प्रखंड की चार पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। चार पैक्स के लिए आठ बूथों पर वोट डाले गए। अध्यक्ष पद के चार सीटों के लिए 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया। चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रहीं। मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों ने जीत का दावा किया। मतगणना शनिवार को होगी। निर्वाचित पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्र भूषण गुप्ता ने बताया कि कहीं किसी तरह का व्यवधान नहीं हुआ। मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

खरीक में 48 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

खरीक के सिंहकुंड एवं तुलसीपुर में शुक्रवार को शांतिपूर्ण माहौल में पैक्स चुनाव हुआ। 48.04 फीसद मतदाताओं ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया। तुलसीपुर में अध्यक्ष पद से उमेश यादव एवं रवि राज व सिंहकुंड से मो. अंसार व दीपक कुमार चुनाव मैदान में थे। जबकि दोनों जगहों सभी सदस्य निॢवरोध निर्वाचित हो गए हैं। बीडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि मतगणना शनिवार को होगी। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई। कुल छह पैक्स में चुनाव होना था, जिसमें चार पैक्स अध्यक्ष समेत सभी सदस्य निॢवरोध निर्वाचित हो चुके हैं। बाकी दो पैक्स में चुनाव हुआ।

पीरपैंती प्रखंड में 56 फीसद हुआ मतदान

पीरपैंती प्रखंड के 15 पैक्सों में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। 36 मतदान केंद्रों पर 56.43 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 43 उम्मीदवार मैदान में थे। सुबह में मतदान की फीसद कम रहा। धूप निकलते ही भीड़ उमडऩे लगी। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ रज्जन लाल निगम, एसडीपीओ रेशु कृष्ण, प्रेक्षक रामजी पांडेय, थानाध्यक्ष राकेश कुमार और पीओ संजय ठाकुर बूथों का निरीक्षण करते रहे। शनिवार को सुबह सात बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके लिए 16 टेबल लगाए गए हैं।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस