संवाद सहयोगी, तारापुर (मुंगेर) : लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने राज्य सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में कानून राज की बात करती है लेकिन सूबे में कानून व्यवस्था का हाल काफी बुरा है। उन्होंने शराबबंदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हर मोर्चे पर सरकार विफल है। मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि नालंदा में जहरीली शराब से लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री मौन धारण किए हुए हैं। किसान को खाद नहीं मिल रहा है। खाद के लिए पुलिस का डंडा खाना पड़ रहा है। पैक्सों में पैसा नहीं है। किसान औने-पौने दाम में धान बेच रहे हैं। आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं।

गौरतलब हो कि नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में एक साथ आठ लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। मृतकों के स्वजनों का आरोप है कि जहरीली शराब ने सभी की सांसें छीन ली हैं। वहीं कइयों का इलाज चल रहा है। निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। जानकारी मुताबिक, पुलिस प्रशासन या मीडिया को इस बात की भनक ना लगे, इसके लिए मृतकों का अंतिम संस्कार भी करा दिया गया। खबर ये भी है कि कइयों की आंखों की रोशनी भी जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इस खबर के बाद से बिहार के सियासी गलियारे से बयानबाजी होने लगी है। मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि शराबबंदी पूरी तरह विफल है। बिहार में शराब की बिक्री किसी से छिपी नहीं है। कानून व्यवस्था लचर हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने हाल-फिलहाल में हुए घटनाक्रमों का भी जिक्र किया। 

चिराग पासवान ने लिखा सीएम को पत्र 

उधर बतौर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। उन्होंने खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की बात कही है। अपने पत्र में चिराग ने लिखा कि केंद्र द्वारा उपलब्ध करायी गई खाद को कालाबाजारी से मुक्त कर बिहार के किसानों तक सुव्यवस्थित ढंग से पहुचाया जाए।

कार सीखने के दौरान अनियंत्रित, चपेट में आकर छह जख्मी

संवाद सहयोगी, मुंगेर : हेमजापुर ओपी क्षेत्र के शिवकुंड में कार सीखने के दौरान अनियंत्रित हो गया। छह लोग जख्ती हो गए। सभी को इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। दो की हालत ज्यादा गंभीर है। जख्मी में नटवर सिंह, कुंदन कुमार, लूची, कौशल कुमार, संतोष कुमार, अभिषेक कुमार, विरेन्द्र कुमार है। जख्मी ने बताया कि सड़क किनारे पेयजल पाइप का मरम्मत करा रहे थे, तभी शिवकुंड के एक कार सभी को रौंद दिया। हेमजापुर ओपी अध्यक्ष रिक्कु कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर जाकर मामले की जांच की। शिवकुंड ब्राह्मण टोला के नारायण सिंह वाहन सीख रहे थे। अचानक वाहन अनियंत्रित हो गया। सड़क किनारे घर के पास बैठे लोगों को धक्का मारते हुए आगे दीवार से टकरा गई। जख्मी के स्वजनों ने किसी तरह का लिखित शिकायत नहीं की है। शिकायत मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Shivam Bajpai