Move to Jagran APP

बैंक में एफएसएल टीम को मिली चार लोगों की ¨फगर ¨प्रट

पूर्णिया बैंक में चोरी के मामले में पुलिस ने चार लोगों का फिंरग प्रिंट बरामद किया है। इस आधार पर पुलिस अब मामले की आगे जांच करेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 May 2018 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 07:39 PM (IST)
बैंक में एफएसएल टीम को मिली चार लोगों की ¨फगर ¨प्रट
बैंक में एफएसएल टीम को मिली चार लोगों की ¨फगर ¨प्रट

पूर्णिया। बैंक में चोरी की घटना के बाद सोमवार को दोपहर बाद पटना से एफएसएल की तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए पहुंची। एफएसएल एसिस्टेंट डायरेक्टर उमेश कुमार ¨सह के नेतृत्व में ¨फगर ¨प्रट के विशेषज्ञ योगेन्द्र कुमार और फोटोग्राफर दिनेश कुमार ने स्थल का घंटों जांच किया। टीम ने बैंक में स्ट्रांग रूम के लॉकर, लोहे का ग्रील, गैस सि¨लडर और बरामद लोहे के उपकरण से ¨फगर ¨प्रट लिया। जांच के दौरान चार लोगों का ¨फगर ¨प्रट सामने आया। टीम ¨फगर ¨प्रट से अनुमान लगा रहे हैं कि घटना में चार व्यक्ति की संलिप्तता सामने आ रही है। जांच के दौरान टीम ने चोर द्वारा छोड़ा गया दो ऑक्सीजन सि¨लडर, एक एलपीजी सि¨लडर, सात लोहा का स्क्रुव ड्राइवर, दो लोहे का खंती सहित अन्य सामान को भी जब्त किया है। लॉकर में चोरी के बाद छोड़ा गया चांदी के कटोरे और अन्य कुछ जेवरात भी जांच के लिए जब्त की है। इन सभी वस्तुओं की जांच एफएसएल लैब पटना में किया जाएगा। एफएसएल टीम ने बैंक के अंदर एक - एक कर सभी बिन्दुओं की बारिकी से जांच पड़ताल की। एफएसएल की टीम बैंककर्मी और पुलिस से पूछताछ कर कई जानकारी हासिल की है। एफएसएल टीम के डायरेक्टर ने बताया कि चार - पांच ¨फगर ¨प्रट लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ¨फगर ¨प्रट के आधार पर पकड़े जाने वाले चोरों के ¨फगर ¨प्रट से मिलान किया जाएगा।

loksabha election banner

-----

रातभर बैंक का चक्कर काटते रहे लोग

बैंक में लॉकर काटकर चोरी की घटना रविवार की दोपहर फैलने के बाद लोगों का जमावड़ा बैंक में लगा रहा है। रात तक ग्राहक बैंक में अपने लॉकर के सुरक्षित होने की जानकारी पाने की कोशिश करते रहे। सुबह जानकारी नहीं मिलने से लोग निराश और हताश नजर आए। बैंक के सामने हताश और परेशान लोग अपने -अपने लॉकर के सुरक्षित होने की कामना भगवान से करते नजर आए। लोगों की गाढ़ी कमाई इन लॉकरों में बंद थी जिसे चोरों ने बड़ी आसानी से उड़ा ले गए। परेशान लॉकर ग्राहक रातभर बैंक का चक्कर काटते रहे। इस दौरान बैंककर्मी और पुलिस ग्राहकों को सोमवार सुबह लॉकर नंबर सहित चोरी की जानकारी देने की बात कहकर समझाते रहे। दूसरे दिन सोमवार को बैंक के सामने चोरी किए गए बैंक लॉकर की जानकारी की लिस्ट चिपका दी। इसमें जिनके लॉकर नम्बर मिले उनके दर्द का बयान करना मुश्किल है। उनको लगा उनके सामने से उनकी दुनिया ही लूट गई हो। दूसरी तरफ अन्य ग्राहक जो पहले संशय में थे उनके लॉकर का क्या हुआ उनके लॉकर का नंबर इस लिस्ट में नहीं मिलने से राहत की सांस ली। इसमें में ऐसे भी ग्राहक मिले जिन्होने अपने लॉकर के बचने पर भगवान का धन्यवाद दिया लेकिन जिन ग्रहकों के लॉकर के सामान चोरी हुए उनके प्रति दुख व्यक्त किया।

-----

1 करोड़ 80 लाख के सम्पत्ती का आंकलन

बैंक में लॉकर काटकर चोरी की घटना बाद अधिकारियों द्वारा सोमवार देर शाम तक 1 करोड़ 80 लाख का आंकलन किया है। बैंक अधिकारी के अनुसार चोरी हुए 23 लॉकर में से करीब 20 लोगों के लॉकर का आंकलन पूरी हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि कल तक लोग जहां लॉकर से लाखों रुपये के ज्वैलरी चोरी होने की बात कह रहे थे वहीं अब लोग 5-10 लाख रुपये चोरी होने का सम्पत्ती ब्यौरा का आंकलन अपने आवेदन में दे रहे हैं। फिलहाल बैंककर्मी और पुलिस सम्पत्ती आंकलन मामले में सभी बिन्दुओं पर नजर रखे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.