Move to Jagran APP

व्यवसायियों और अधिकारियों के वेबिनार में उठा जाम का मुद्दा, DIG ने दिए कई निर्देश

वेबीनार में भागलपुर-कहलगांव विक्रमशिला-बाइपास भागलपुर-बांका रोड में लगने वाले भीषण जाम का मुद्दा उठा। बांका के व्यवसायी बताया कि उन्हें बांका पहुंचने में छह घंटे का समय लगते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 04:06 PM (IST)
व्यवसायियों और अधिकारियों के वेबिनार में उठा जाम का मुद्दा, DIG ने दिए कई निर्देश
व्यवसायियों और अधिकारियों के वेबिनार में उठा जाम का मुद्दा, DIG ने दिए कई निर्देश

भागलपुर, जेएनएन। जिले में जाम लोगों के लिए नासूर बनता जा रहा है। गुरुवार को भागलपुर, बांका व नवगछिया के व्यवसायी अपनी समस्याओं को लेकर जिले के वरीय अधिकारियों से जुड़े थे। कॉन्फ्रेसिंग में कुछ लोगों ने भागलपुर-कहलगांव, विक्रमशिला-बाइपास, भागलपुर-बांका रोड में लगने वाले भीषण जाम का मुद्दा उठाया। बांका के व्यवसायी बताया कि उन्हें बुधवार को बांका पहुंचने में छह घंटे का समय लगा। इस दौरान कई जगह सड़क खाली होने के बाद भी ट्रकें बेतरतीब तरीके से लगी हुई थी। इस पर डीआइजी सुजीत कुमार ने कहा कि पुलिस लगातार जाम को लेकर होमवर्क कर रही है। लेकिन खराब सड़कों के कारण ट्रैफिक में बाधाएं आ रही है।

prime article banner

250 से ज्यादा जवानों को लगाया गया है

जाम को लेकर एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि आबादी की अपेक्षा काफी कम जवान ट्रैफिक में है। बावजूद लगातार जाम की समस्याओं को देखते हुए करीब 250 जवानों को इस कार्य में लगाया गया है। जो अलग अलग जगहों पर तैनात हैं। इसके अलावा लंबा जाम लगने की स्थिति में अलग से भी स्थानीय थानों की पुलिस व अन्य बल को लगाया जाता है। ताकि ट्रैफिक व्यवस्थित हो जाए। किंतु अकबरनगर और बाइपास के समीप खराब सड़कों में ट्रक फंस जाने की वजह से उसे निकालने में ज्यादा दिक्कतें आती है।

नकदी लाने व ले जाने में लूट पर उठाया सवाल

बांका के कुंदन साह ने सीएसपी संचालकों से लूट पर सवाल उठाया। इस पर डीआइजी सुजीत कुमार ने कहा कि कभी भी ज्यादा नकदी लाने व ले जाना हो तो लोग स्थानीय पुलिस की मदद ले सकती है। वे नकदी के बारे में कभी भी छानबीन नहीं करते। इससे उनका रुपये सुरक्षित सही जगह पर पहुंच जाएगा। एसएसपी आशीष भारती ने व्यवसायियों व सीएसपी संचालकों से अनुरोध किया कि यदि वे मोटी नकदी का लेनदेन करते हैं तो पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कर लें। संभव हो तो चार पहिया वाहनों के साथ दो व्यक्ति साथ रहे हैं।

घटना के बाद तत्काल दें पुलिस को सूचना

बांका एसपी ने कहा कि यदि कहीं घटना घट जाए तो समय पर इसकी सूचना संबंधित थानों की पुलिस को दें। इससे अपराधियों के पीछे जाने में आसानी होती है। उन्होंने बांका के ही एक घटना को जिक्र करते हुए बताया कि दिन की घटना की सूचना पुलिस को शाम को मिली। जिससे जांच में मुश्किल हुई।

ये थे मौजूद

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीआइजी सुजीत कुमार, भागलपुर एसएसपी आशीष भारती, बांका एसपी अरविंद गुप्ता के अलावा व्यवसायी भागलपुर से अशोक वर्मा, कमलेश कुमार सिंह, अनिल कुमार बाजोरिया, बौंसी से कुंदन साह, मनोज साह आदि लोग जुड़े हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK