Move to Jagran APP

राजकपूर पर भारी पड़ी शराब की अनदेखी... पुलिस मुख्यालय ने नवगछिया के थानेदार को किया निलंबित

नवगछिया के थानाध्‍यक्ष पर पुलिस मुख्‍यालय ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। उन पर शराब मामले में उदासीनता बरतने का आरोप था। साथ ही जांच के दौरान भी पटना की टीम को अनियमितता सामने आई थी।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 07:50 AM (IST)
राजकपूर पर भारी पड़ी शराब की अनदेखी... पुलिस मुख्यालय ने नवगछिया के थानेदार को किया निलंबित
नवगछिया के थानाध्‍यक्ष पर पुलिस मुख्‍यालय ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है।

 जागरण संवाददाता, नवगछिया। शराब के मामले में अनियमितता बरतने के आरोप में पुलिस मुख्यालय पटना ने नवगछिया के निवर्तनमान थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा को निलंबित किया। ज्ञातव्य हो कि 17 अगस्त को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस मुख्यालय मद्यनिषेध विभाग को जानकारी दिया था कि नवगछिया थाना के नवादा निवासी अमित सिंह उर्फ अम्बिका सिंह के यहां शराब की बिक्री की जाती हैं।

loksabha election banner

छापेमारी के बाद भी नहीं बरामद हुई थी शराब

पुलिस मुख्यालय ने निवर्तमान नवगछिया थानाध्यक्ष को उक्त व्यक्ति के घर पर छापेमारी करने का निर्देश दिया। थानाध्यक्ष ने उसके यहां छापेमारी किया था। किंतु शराब की बरामदगी नहीं हो पाई थी। निवर्तमान नवगछिया थानाध्यक्ष के द्वारा छापेमारी का उल्लेख थाना के स्टेशन डायरी में नहीं किया गया। उस समय आदर्श थाना नवगछिया के थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा थे। उसी सूचना के आधार पर पटना की टीम ने 26 जनवरी को स्वयं नवादा निवासी अमित सिंह उर्फ अम्बिका सिंह के घर छापेमारी किया। पटना की टीम ने उसे शराब के साथ गिरफ्तार किया था।

पटना की टीम द्वारा जांच में पाई गई थी अनियमितता

आरोपित को शराब के साथ नवगछिया थाना की पुलिस को सौंप दिया। पटना की टीम ने नवगछिया थाना के स्टेशन डायरी की जांच किया तो उसमें 17 अगस्त की छापेमारी का कोई उल्लेख नहीं था। टीम के द्वारा उल्लेख किया गया कि सूचना के बावजूद थानाध्यक्ष ने नवादा में उक्त व्यक्ति के घर छापेमारी नहीं किया। वहीं इस मामले में नवगछिया थाना के चौकीदार उमेश पासवान को भी निलंबित किया जा चुका हैं। पुलिस मुख्यालय नवगछिया के द्वारा तीन फरवरी को पत्र जारी किया। जिसमें नवगछिया थाना के तत्कालिन थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया हैं। पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में पत्र नवगछिया एसपी को जारी किया। एसपी द्वारा मधुबनी पुलिस जिला को भेजा गया। ज्ञातव्य हो कि राजकपुर कुशवाहा का तबादला दिसंबर माह में ही मधुबनी जिला में हो गया हैं। वहीं, पुलिस मुख्यालय की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। पूरे दिन इस कार्रवाई को लेकर चर्चा होते रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.