Move to Jagran APP

PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : सुरक्षा किले में तब्दील हवाई अड्डा में गरजे मोदी

PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur Bihar assembly election 2020 बुलेट प्रूफ कार से कड़ी निगरानी में हैलीपैड से मंच तक पहुंचे पीएम। एसपीजी सुरक्षा में थी मंच की उपरी और बाहरी सुरक्षा। हर ओर चौकस थी पुलिस थी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 07:23 PM (IST)
PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : सुरक्षा किले में तब्दील हवाई अड्डा में गरजे मोदी
सभा स्‍थल के प्रवेश द्वार पर जांच करती पुलिस

भागलपुर, जेएनएन। PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : Bihar assembly election 2020 : पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा को लेकर हवाई अड्डा को अभेद्य सुरक्षा किले में तब्दील कर दिया गया था। पीएम का हैलीकॉप्टर रनवे पर उतरते ही एसपीजी के जवान अलर्ट हो गए। हैलीपैड पर स्वागत के बाद वे अपनी बुलेट प्रूफ कार के साथ मंच तक पहुंचे। मंच पर चढऩे के पूर्व एसपीजी जवानों ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद पीएम मंच पर चढ़े। पूरे सभा में कोरोना का पालन दिखा। मंच पर भी पीएम, सीएम सहित केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री शारीरिक दूरी बनाकर बैठे दिखे।

prime article banner

बुलेट प्रूफ पोर्टेबल पोडियम और माइक साथ लाए थे जवान

पीएम मोदी के लिए एसपीजी जवान बुलेट प्रूफ पोर्टेबल मंच और माइक साथ लाए थे। मंच पर पीएम के पहुंचने से पूर्व एसपीजी जवानों ने पीएम का पोडियम तैयार किया। इसके बाद उस पर माइक और कमल के निशान को लगाया। इसके बाद उनके लिए पानी का बोतल और तौलिया रखा। पीएम के लिए तैयार पोडियम पर सिर्फ पीएम ने ही भाषण दिया। सुरक्षा की जिम्मेवारी पूरी तरह एसपीजी के कब्जे में थी। पीएम के मंच पर पहुंचते ही मंच को एसपीजी ने घेर लिया। वहीं डी एरिया में भी पुलिस जवान सादे लिबास में भी तैनात किए गए थे। मंच से लेकर हैलीपैड तक डीआइजी विकास वैभव, एसएसपी आशीष भारती समेत अन्य अधिकारी लगातार मॉनीटङ्क्षरग कर रहे थे।

हैलीपैड की ओर दौड़े लोग, पुलिस ने रोका

जब पीएम भाषण खत्म करके लौटने लगे तो सभा में शामिल भीड़ हैलीपैड की ओर बैरिकेडिंग पार कर दौड़ गए, लेकिन वहां तैनात बल ने तत्काल मोर्चा संभाला। पीएम मोदी के सभा स्थल की सुरक्षा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हजारों की संख्या में लोग सुरक्षा जांच के कारण अंदर प्रवेश नहीं कर सके। दूर दराज से आए लोग अपने साथ खाने, पीने के सामान समेत कई अन्य सामान ले आए थे। जिन्हें सुरक्षा बलों ने गेट पर ही रोक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.