भागलपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के असर तक स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ कम करने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की दर में 10 से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगा। नई दर का खाका तैयार किया जा रहा है। मालदा रेल मंडल के पांच स्टेशन भागलपुर, जमालपुर, साहिबगंज, फरक्का और मालदा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकटों का मूल्य 20 से 25 रुपये तक हो सकता है। इसे लेकर मंडल के अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है।

19 मार्च की मध्य रात्रि से नई दर लागू करने की तैयारी है। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए जरूरत के हिसाब से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने कहा है। इस पर बातचीत चल रही है। 20 से 25 रुपये तक कीमत बढ़ाई जा सकती है।

भीड़ नियंत्रण और चेकिंग के लिए टास्क

रेलवे स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ और चेकिंग स्टॉफ को मंडल की ओर से दिशा-निर्देश दिए गए हैं। डीआरएम ने बताया कि आरपीएफ चेकिंग दस्ता के साथ प्लेटफॉर्म पर टिकटों की जांच करेंगे। वहीं, अनावश्यक रूप से स्टेशन आने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। भागलपुर में रोजना 65 से 70 हजार लोगों का आवागमन होता है। भागलपुर जंक्शन मालदा मंडल का पहला और पूर्व रेलवे का तीसरा सबसे बड़ा राजस्व देने वाला स्टेशन है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस