Move to Jagran APP

बैंकों में कोरोना को रोकेगी प्लास्टिक की दीवार, बदल गया लुक

कोरोना वायरस ने बैंकों का बदल लुक दिया है। ग्राहक से बैंककर्मी की सुरक्षा को लेकर लगाए गए प्लास्टिक कवर का इस्‍तेमाल करने लगे हैं। इससे संक्रमण का खतरा कमा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 04:11 PM (IST)
बैंकों में कोरोना को रोकेगी प्लास्टिक की दीवार, बदल गया लुक
बैंकों में कोरोना को रोकेगी प्लास्टिक की दीवार, बदल गया लुक

भागलपुर जेएनएन। एक वायरस ने बैंकों का लुक बदल दिया। कोरोना से सहमे बैंक कर्मी की सुरक्षा को लेकर बैंक प्रबंधनों ने पुख्ता इंतजाम किया है। वायरस का प्रभाव रोकने के लिए शाखाओं के अंदर प्लास्टिक कोटेड का विशेष पर्दा लगाया गया है। ग्राहक और बैंक कर्मियों के बीच पर्दे की दीवार खड़ी कर दी गई है। इससे बैंक के अंदर का लुक अलग हो गया है। अब ग्राहक और बैंक कर्मी अब सीधी बात नहीं कर सकेंगे। पैसों के लेनदेन और जरूरी कार्यों की प्लास्टिक वाले दीवार में छोटा छिद्र (हॉल) बनाया गया है। जरिए ही ग्राहक और बैंक कर्मी करते हैं। शहर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक, इंडियन बैंक सहित अन्य बैंकों की शाखाओं में या व्यवस्था की गई है। बैंकों का कहना है कि जल्द ही खाओ में भी अंदर का अंदरूनी लुक बदल दिया जाएगा।

prime article banner

कोरोना से सीनियर मैनेजर हो चुकी है मौत, 70 आए थे चपेट में फिर लिया गया निर्णय कोरोना वायरस की चपेट में बैंक कर्मी भी आ चुके हैं। यूको बैंक के सीनियर मैनेजर की मौत भी जुलाई महीने में कोरोना के कारण ही हुई थी। वहीं, यूको बैंक, इंडियन बैंक, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के करीब 70 गर्मी से लेकर अधिकारी संक्रमित हुए थे। बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, यूको बैंक और दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की जोनल कार्यालय भी कई दिनों तक बंद रहे थे। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने इस वायरस से बचाव के लिए बैंकॉक के अंदर प्लास्टिक कोटेड पर्दे लगाने का निर्णय लिया। बैंक ऑफ इंडिया के सीनियर मैनेजर प्रशांत मिश्रा ने बताया कि बैंक कर्मी इस संक्रमण के बीच हर दिन जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। एहतियात सुरक्षा को लेकर प्लास्टिक के पर्दे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि बैंक अपनी ओर से हर दिन सैनिटाइज करवा रहा है। बिना मास्क पहने ग्राहकों की एंट्री नहीं है। बाइक में प्रवेश से पहले ग्राहकों को हैंड वॉश कराया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.