Move to Jagran APP

विक्रमशिला कॉलोनी से खगड़िया के बालू कारोबारी के कमरे से कट्टा और गोली बरामद Bhagalpur News

भागलपुर में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब वह एक मकान से तातारपुर पुलिस ने एक कट्टा और सात गोली बरामद किया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 02:53 PM (IST)
विक्रमशिला कॉलोनी से खगड़िया के बालू कारोबारी के कमरे से कट्टा और गोली बरामद Bhagalpur News
विक्रमशिला कॉलोनी से खगड़िया के बालू कारोबारी के कमरे से कट्टा और गोली बरामद Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। उर्दू बाजार क्षेत्र स्थित विक्रमशिला कॉलोनी में रविवार को एक मकान के कमरे से पुलिस ने कट्टा और सात गोलियां बरामद की। मकान स्थानीय निवासी अनोज कुमार उर्फ रिंकू का है। उन्होंने इसे खगडिय़ा जिले के परबत्ता, अगुआनी निवासी प्रशांत कुमार उर्फ रणवीर यादव को छह महीने पहले किराये पर दिया था। प्रशांत यहां रहकर बालू की कारोबारी करता था। तातारपुर पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर प्रशांत के कमरे में छापेमारी की थी। पुलिस की भनक लगते ही आरोपित फरार हो गया।

loksabha election banner

अलमारी में कपड़े में लिपटा हुआ था हथियार

सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर एसएसपी आशीष भारती ने तातारपुर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को दल बल के साथ मौके पर भेजा। पुलिस जब प्रशांत के घर पर पहुंची तो वहां अफरातफरी मच गई। पुलिस दरवाजा खुलवाकर घर के अंदर प्रवेश कर गई। एक कमरे में अलमारी पर कपड़े के बीच हथियार व गोली रखी मिली। पुलिस छापेमारी के समय प्रशांत की पत्नी व बच्चे घर में ही मौजूद थे।

पुलिस ने जब्त की बुलेट

आरोपित प्रशांत की पत्नी ने बताया कि शनिवार की रात परबत्ती के आनंद यादव और रणवीर यादव घर आए थे। दोनों के साथ प्रशांत काफी देर कमरा बंद कर अंदर रहा। इसके बाद उक्त दोनों निकल गए। उनके बीच क्या बात हुई, इसके बारे में जानकारी नहीं है। पत्नी ने अपने पति पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस के मुताबिक प्रशांत और उसके साथी बांका जिले के रजौन इलाके में बालू का कारोबार करते हैं। उसके घर पर एक बुलेट बाइक भी है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

एलआइसी एजेंट बनकर भागा एक आरोपित

छापेमारी की सूचना मिलने के बाद आसपास से काफी संख्या में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने छापेमारी के समय प्रशांत के एक साथी से पूछताछ शुरू की तो उसने खुद को एलआइसी एजेंट बताया और घर से भाग निकला। पुलिस उसे पहचान नहीं सकी। आसपास के लोगों का कहना है कि उसके घर अक्सर देर रात भी लोगों का आना जाना लगा रहता था। पुलिस ने उसके विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। मकान मालिक ने किराएदारों का पुलिस से सत्यापन भी नहीं कराया था।

पांच गोलियों के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

रोको-टोको अभियान के दौरान गत रात कोतवाली पुलिस ने शेखावत हुसैन लेन से दो बदमाशों को हथियार गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों की पहचान मारूफचक इलाके के अनुज कुमार और करोड़ी बाजार के विक्की कुमार के रूप में हुई है। अनुज गोली की तस्करी करता है। वह विक्की को गोली पहुंचाने के लिए शेखावत हुसैन लेन पहुंचा था। विक्की शेखावत हुसैन लेन अनुज से गोली लेने के लिए पहुंचा था। इसी दौरान गश्ती वाहन देख विक्की और अनुज भागने लगे। दारोगा अरविंद कुमार सिंह ने खदेड़कर दोनों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर पुलिस ने अनुज के पास से पांच गोलियां बरामद किया। 

कोतवाली इंस्पेक्टर अमर विश्वास के अनुसार गिरफ्तार अनुज व विक्की व्यवसायी राजीव कुमार साह हत्याकांड में आरोपित गौरव गोस्वामी उर्फ बाबा और शूटर नारियल गिरोह का है। पुलिस दोनों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.