Move to Jagran APP

आए तो थे उद्घाटन की तिथि तय करने, लेकिन यहां तो कार्य ही अधूरा पड़ा है, जानिए... फ‍िर मंत्री ने क्या कहा Bhagalpur News

मंत्री ने कहा कि हम तो यहां उद्घाटन की तिथि तय करने आए थे लेकिन यहां तो कार्य ही अधूरा पड़ा है। ठेका एजेंसी ने 28 फरवरी तक कार्य पूरा हो जाने की बात कही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 09:01 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 09:01 AM (IST)
आए तो थे उद्घाटन की तिथि तय करने, लेकिन यहां तो कार्य ही अधूरा पड़ा है, जानिए... फ‍िर मंत्री ने क्या कहा Bhagalpur News
आए तो थे उद्घाटन की तिथि तय करने, लेकिन यहां तो कार्य ही अधूरा पड़ा है, जानिए... फ‍िर मंत्री ने क्या कहा Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नरायण झा कहलगांव के अनादीपुर गांव पहुंचे। यहां 253 करोड़ की लागत से चल रही बहुदेश्यीय ग्रामीण जलापूर्ति योजना के कार्यों का सघन निरीक्षण किया। मंत्री ने पूरे प्लांट को घूम-घूमकर देखा। मौके पर बताया गया कि कहलगांव और पीरपैंती प्रखंड के आर्सेनिक प्रभावित 36 पंचायत के 141 गांवों में पेयजल आपूर्ति करने की योजना है। इसके लिए 18 वाटर टावर टंकी का निर्माण होना है। कुछ जगहों पर एनएच एवं एनटीपीसी के चलते कार्य बाधित है। भवानीपुर का मामला न्यायालय में लंबित है। बाकी जगहों पर पानी टंकी और पाइप लाइन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

loksabha election banner

ठेका एजेंसी जेएमसी के प्रोजेक्ट मैनेजर त्रिपाठी ने मंत्री को बताया कि 44 गांवों में टेस्ट कर लिया गया है। इस पर मंत्री ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि जब फरवरी 2018 में कार्य पूरा होना था तो विलंब कैसे हुआ। आ रही बाधाओं की जानकारी से क्यों नहीं अवगत कराया गया। मंत्री ने कहा कि हम तो यहां उद्घाटन की तिथि तय करने आए थे, लेकिन यहां तो कार्य ही अधूरा पड़ा है। ठेका एजेंसी ने 28 फरवरी तक कार्य पूरा हो जाने की बात कही है। फरवरी में आने के बाद उद्धाटन की तिथि तय की जाएगी। इस महत्वाकांक्षी योजना से 58 हजार 600 घरों मे जलनल योजना के तहत पानी की आपूर्ति की जाएगी।

यहां आने के क्रम में मंत्री कहलगांव स्टेशन चौक से गांगुली पार्क चौक तक एनएच-80 पर लगे जाम में आधे घंटे तक फंसे रहे। किसी तरह जाम से मंत्री को निकाला गया। मौके पर पूर्व विधायक अमन कुमार, जिप सदस्य लीना सिंह, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य पवन मिश्रा, दिलीप कुमार मिश्रा, रवि कुमार मिश्रा, जदयू के संजीव कुमार, मुखिया त्रिभुवन शेखर झा सहित विभाग के अधिकारी थे। जिप सदस्य लीना सिन्हा ने मंत्री को इलाके में पेयजल संकट एवं विक्रमशिला में प्रस्तावित केन्द्रीय विश्वविद्यालय हेतू जमीन अर्जन में हो रहे विलंब पर मांगपत्र दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.