Move to Jagran APP

अपराधियों ने बाइक का तेल पहले ही कर दिया था बंद, गाड़ी के बंद होने पर लूट लिए सारे रुपये

अपराधियों ने पीजी अंग्रेजी विभाग के प्रधान लिपिक राम प्रकाश गुप्ता से साढ़े पांच लाख रुपये की छिनतई कर ली। इसके बाद अपराधी सराय होते हुए जोगसर पुलिस चौकी की तरफ भाग निकले।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:26 PM (IST)
अपराधियों ने बाइक का तेल पहले ही कर दिया था बंद, गाड़ी के बंद होने पर लूट लिए सारे रुपये
अपराधियों ने बाइक का तेल पहले ही कर दिया था बंद, गाड़ी के बंद होने पर लूट लिए सारे रुपये

भागलपुर (जेएनएन)। विश्वविद्यालय इलाके में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पुलिस के सामने पीजी अंग्रेजी विभाग के प्रधान लिपिक राम प्रकाश गुप्ता से साढ़े पांच लाख रुपये की छिनतई कर ली। इसके बाद अपराधी सराय होते हुए जोगसर पुलिस चौकी की तरफ भाग निकले। दिलचस्प बात है कि घटना विश्वविद्यालय पुलिस चौकी के समीप ही जुगलबढ़ चौक पर घटी। लेकिन वहां तैनात पुलिसकर्मी बाइक सवार अपराधियों को भागता देख मुंह ताकते रह गए। अपराधियों का पीछा करने में राम प्रकाश यादव घायल हो गए। उनका बांया हाथ टूट गया है। वहीं एसएसपी आशीष भारती को घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने विवि और जोगसर प्रभारी को पीडि़त के पास भेजा।

prime article banner

नई तकनीक से दिया घटना को अंजाम

छिनतई करने वाले गिरोह ने इस बार रेकी करने के दौरान राम प्रकाश यादव के बेटे के बाइक का तेल बंद कर दिया था। वे तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय परिसर स्थित इलाहाबाद बैंक से रुपये निकाल कर अपने बेटे छोटू के साथ विभाग जाने के लिए बाइक से निकले। किंतु विश्वविद्यालय पुलिस चौकी के समीप बेटे की बाइक बंद हो गई। छोटू को लगा कि तेल खत्म हो गया। तभी उसने अपने पिता से कहा कि वह पास ही के एक गुमटी से पेट्रोल लेकर आ रहा है। इसके बाद उसने पिता को जुगलबढ़ चौक पर ही उतार दिया। तभी मारवाड़ी कॉलेज की तरफ से आए बाइक सवार अपराधी उनका बैग छिन लिया और भाग सराय की ओर भागे।

बाइक से पीछा करने में हो गए चोटिल

हाथ से बैग छिनते ही राम प्रकाश यादव ने एक बाइक सवार को रोका और उस पर बैठकर अपराधियों का पीछा किया। किंतु सराय से थोड़ा आगे बढऩे पर अपराधियों के नजदीक आने पर पकडऩे के दौरान वे बाइक से गिर गए और बुरी तरह घायल हो गए। इसका फायदा उठाकर बाइक सवार अपराधी टीएनबी कॉलिजिएट होते हुए नया बाजार की ओर भाग निकला। बाइक से गिरने के बाद वे बेहोश हो गए। किसी तरह परिजनों को सूचना देकर स्थानीय लोगों ने उन्हें आदमपुर स्थित संजीवनी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। उनका बांया हाथ टूट गया है। वे घर बनाने के लिए लोन का रुपये लेकर विभाग जा रहे थे। उनके बेटे ने बताया कि बैग में एक और विभाग का इलाहाबाद बैंक का हस्ताक्षर किया हुआ चेक, विभाग की चाभी, पासबुक, पैनकार्ड, एटीएम समेत अन्य कागजात थे।

एसएसपी ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए की टीम गठित

घटना की जानकारी होने पर एसएसपी आशीष भारती ने पीडि़त से मामले की जानकारी लेने के लिए जोगसर प्रभारी राजनंदन कुमार और विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी संतोष कुमार शर्मा को भेजा। किंतु जिस समय पुलिस अस्पताल पहुंची, पीडि़त बेहोश था। घटना को लेकर एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने लगातार हो रही लूट और छिनतई की घटनाओं को लेकर अपराधियों की धरपकड़ के लिए सिटी डीएसपी राजवंश सिंह के नेतृत्व में टीम बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.