Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वीडियो पर भागलपुर के लोगों ने कही मन की बात, पूछा- हम कब भरेंगे उड़ान?

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ में उड्डयन मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान की झांकी निकाली गई। इस पूरे नजारे का वीडियो शेयर करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने योजना की तारीफ की। वहीं भागलपुर के लोगों ने अपने मन की बात केंद्रीय मंत्री से कही।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:15 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वीडियो पर भागलपुर के लोगों ने कही मन की बात, पूछा- हम कब भरेंगे उड़ान?
हैश टैग भागलपुर न्यू एयरपोर्ट के साथ लिखी मन की बात।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर: केंद्रीय नागरीक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ में निकाली गई अपने विभाग की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान की झांकी का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया। इस वीडियो को रिट्वीट और कोट करते हुए भागलपुर के लोगों ने मन की बात केंद्रीय मंत्री से कह दी। लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा, 'भागलपुर का आम आदमी कब उड़ान भरेगा, हमारी मांगे पूरी करो, भागलपुर में एयरपोर्ट बनवाइए।'

loksabha election banner

भागलपुर के शैलेश झा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ज्योतिरादित्या सिंधिया जी उड़े देश का आम नागरिक ये बात है तो सिल्क सिटी भागलपुर का आम आदमी उड़ान कब लेगा?' इसी तरह दानवीर कर्ण की भूमि नाम के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया, 'सिल्क सिटी भागलपुर की दशकों पुरानी मांग है भागलपुर एयरपोर्ट, इसे पूरा किया जाए।' अपनी मांगों को रखते हुए भागलपुर के यूथ ने ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री से एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी मांग को लेकर अपील की। हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

इससे पहले दे चुके हैं प्रतिक्रिया 

पिछले साल भागलपुर में एयरपोर्ट की मांग को लेकर ट्विटर पर आनलाइन कैंपेन चलाया गया था। इसमें लगातार केंद्रीय मंत्री को टैग करते हुए हवाई अड्डे की मांग की गई। एक यूजर्स को रिप्लाई देते हुए सिंधिया ने लिखा था, 'हम इसपर गौर करेंगे।' तब से जब भी भागलपुर या आसपास के जिलों के लोग हवाई अड्डे की मांग को लेकर ट्वीट करते हैं, वो केंद्रीय मंत्री को मेंशन करना नहीं भूलते। लेकिन इस बार उड्डयन मंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

नए एयरपोर्ट की मांग 

भागलपुर हवाई अड्डे में हवाई पट्टी बनी है और यहां पहले कभी विमान उड़ान भरा करते थे लेकिन समय के साथ-साथ ये हवाई अड्डा उदासीनता का शिकार हो गया। अब स्मार्ट सिटी भागलपुर के एयरपोर्ट में मवेशी मार्निंग वाक को निकलते हैं। परिसर में कूड़े का ढेर लग गया है। इसकी हवाई पट्टी के आसपास बड़ी-बड़ी घास निकल आई है। दूसरी तरफ बाउंड्री वाल भी अब जर्जर हालत में पहुंच चुकी है। इधर भागलपुर के लोगों ने गोराडीह के पास गौशाला की जमीन पर नया हवाई अड्डा बनाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि यदि पुराने हवाई अड्डे के लिए जमीन की कमी है, तो नया हवाई अड्डा यहां बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.