Move to Jagran APP

सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट : देश में फिदाइन हमले की फिराक में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी

आइएसआइ अपने एजेंटों के जरिए बांग्लादेश सीमा से कुछ आतंकियों को प्रवेश कराने की तैयारी में है। जारीधरला और धारीबोश में ऐसी गतिविधियों की हलचल से खुफिया अधिकारी सतर्क हुए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 08:48 PM (IST)
सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट : देश में फिदाइन हमले की फिराक में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी
सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट : देश में फिदाइन हमले की फिराक में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियां फैलाने में नाकाम और बदनाम पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ अब देश के भीतर फिदाइन हमले की काली योजना बना रही है। खुफिया एजेंसियों को तकनीकी निगरानी में आत्मघाती दस्ते को सीमा पार कराने की तैयारी के बारे में जानकारी मिली है।

loksabha election banner

खुफिया सूत्रों के मुताबिक आइएसआइ अपने एजेंटों के जरिए पश्चिम बंगाल से लगने वाली बांग्लादेश सीमा से कुछ आतंकियों को प्रवेश कराने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि हाल में बांग्लादेश सीमा के करीब जारीधरला और धारीबोश गांव में ऐसी गतिविधियों की हलचल से खुफिया अधिकारी सतर्क हुए हैं। उनकी रिपोर्ट पर बांग्लादेश सीमा पर चौकसी दे रहे बीएसएफ जवानों को सतर्क कर दिया गया है। बार्डर के नजदीकी गांवों पर भी नजर रखी जा रही है।

फिदाइन हमले की योजना बनाने वाली आइएसआइ का निशाना देश के प्रमुख रक्षा संस्थानों, गोला-बारूद भंडार, देश के प्रमुख नेता और अधिक भीड़ वाले स्थान हो सकते हैं। इसकी भनक मिलने पर खुफिया एजेंसी बांग्लादेश बार्डर पर तैनात बीएसएफ, स्थानीय पुलिस के अलावा सभी पुलिस मुख्यालयों और सीमा की सुरक्षा में लगे एसएसबी जवानों को भी अलर्ट किया है। अब तक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी बांग्लादेश सीमा से सटे धुलियान, कलियाचक समेत सीमांचल और नेपाल सीमा से जाली करेंसी की डिलीवरी भारत में कराती रही थी।

भागलपुर पुलिस ने भी खुफिया अधिकारियों से मिले इनपुट पर तीन मई 1994 को आइएसआइ से पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिए दस आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से एक क्विंटल विस्फोटक समेत हथियार की बरामदगी हुई थी। तब मुहम्मद सलालुद्दीन समेत दस की गिरफ्तारी हुई थी। सूबे का पहला टाडा मामला भागलपुर में ही दर्ज किया गया था।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि कुछ अन्य अपराधियों पर भी इनाम का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। जिला पुलिस लगातार पप्पू सिंह को पकडऩे का प्रयास कर रही है। वह आधा दर्जन मामलों में वांछित है। गौरतलब है कि 18 अप्रैल को पप्पू सिंह ने सन्हौला इलाके के दोगच्छी गांव से तेरह साल की नाबालिग का शादी की नीयत से अपहरण कर लिया था। पिस्टल के बल पर मंदिर में उसकी मांग भर दी और तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पुलिस के हाथ आते आते रह गया था पप्पू सिंह

20 नवंबर 2018 को कहलगांव पुलिस को सूचना मिली की पप्पू सिंह बांका जिले के रजौन स्थित सिंहनान गांव में एक घर में छिपा हुआ है। पुलिस दल बल के साथ छापेमारी के लिए पहुंची। सजौर पुलिस को भी साथ कर लिया लेकिन सजौर थाने से किसी ने छापेमारी की सूचना लीक कर दी। इस कारण जब पुलिस सिंहनान पहुंची तो वहां से पप्पू सिंह भाग निकला था। सजौर पहुंचने से पहले तक पप्पू अपने ठिकाने पर ही था। सजौर से निकलने के बाद ही सूचना लीक हुई थी। इस मामले में डीआइजी विकास वैभव के निर्देश पर जांच भी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.