Move to Jagran APP

पैक्‍स चुनाव : 18 जुलाई से होगा नामांकन, 66 पैक्सों के लिए प्रक्रिया शुरू

Pacs election जिले में पैक्‍स चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। इसकी तैयारी की जा रही है। नामांकन सहित अन्‍य कार्यक्रम तक किये जा चुके हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 07:41 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:41 AM (IST)
पैक्‍स चुनाव : 18 जुलाई से होगा नामांकन, 66 पैक्सों के लिए प्रक्रिया शुरू
पैक्‍स चुनाव : 18 जुलाई से होगा नामांकन, 66 पैक्सों के लिए प्रक्रिया शुरू

भागलपुर, जेएनएन। जिले में 66 प्राथमिक कृषि साख समितियां (पैक्स) के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। भागलपुर जिले के खरीक, कहलगांव, बिहपुर, पीरपैंती, रंगरा चौक, शाहकुंड, सबौर, सुल्तानगंज, सन्हौला, जगदीशपुर, नाथनगर और गोराडीह प्रखंड में एक अगस्त को मतदान होगा। नामांकन की प्रक्रिया 18 जुलाई से आरंभ होगा जो 20 जुलाई तक चलेगा। मतदान के तुरंत बाद ही मतों की गिनती का काम भी आरंभ किया जाएगा। कोरोना संकट के दौर में भी सूबे के 1196 पैक्सों के लिए एक अगस्त को मतदान होना है। ये वही पैक्स हैं जिनका कार्यकाल पूरा हो चुका है। पूर्व में चुनाव नहीं हो पाया था। राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने मतदान पूर्व सभी तरह के एहतियात बरतने का निर्देश जारी कर दिया है। कोराना संकट को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। संबंधित थानों को भी निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

मतदाता को केंद्र पर प्रवेश के समय ही कराया जाएगा सैनिटाइज

 जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने कहा कि मतदान केंद्रों को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर भीड़ होने की संभावना को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। सभी मतदान केंद्रों पर हैंडवाश, हैंड सैनिटाइजर, साबुन रखे जाएंगे। मतदान में शामिल मतदाताओं को मास्क पहन कर आने होंगे। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र परिसर में मतदाता के प्रवेश के समय ही उनके हाथों को साबुन-पानी से धोने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए मतदान केंद्र पर बाकायदा प्लास्टिक की बाल्टी, मग एवं साबुन की व्यवस्था की जाएगी। मतदाताओं के कतार वाली जगह पर गोल घेरा बनाया जाएगा ताकि शारीरिक दूरी बनाए रखने की अनिवार्यता का सौ प्रतिशत पालन कराया जा सके।

मुख्‍य बातें

- भागलपुर जिले में 66 पैक्सों का होगा चुनाव

- खरीक, कहलगांव, बिहपुर, पीरपैंती, रंगरा चौक, शाहकुंड, सबौर, सुल्तानगंज, सन्हौला, जगदीशपुर, नाथनगर, गोराडीह में  एक अगस्त को डाले जाएंगे वोट

- 18 से 20 जुलाई तक होगा नामांकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.