मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

भागलपुर। भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव ने ओवर लोड ट्रक और ट्रैक्टरों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश कहलगांव पुलिस को दिया। डीआइजी मानसरोवर गेस्ट हाउस में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में एसडीपीओ दिलनवाज अहमद, इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर रजक और वेदनाथ पाठक वैदिक भी उपस्थित थे।

डीआइजी ने कहा कि ट्रक पासिंग माफिया के सरगना लालू मंडल की गिरफ्तारी के बाद इनसे साठ-गाठ रखने वालों कि पहचान की गई है। इसमें संलिप्त लोगों के गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। माफिया के पास बरामद कागजात में करीब एक सौ ट्रकों का नम्बर है, उसके परमिट और रजिस्ट्रेशन को रद्द करने के लिए परिवहन विभाग को लिखा जा रहा है।

डीआइजी ने कहा कि प्रमंडलीय आयुक्त ने छर्री डिपो संचालन के लिए लाइसेंस नहीं देने को कहा था, फिर भी लाइसेंस दिया गया है। इसमें खनन विभाग की संलिप्तता की बात सामने आई है। सत्यापन कराकर कार्यवाही की जाएगी।

डीआइजी ने ओवर लोड वाहनों के परिचालन पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहनों पुलिस और माफिया 15 सौ रुपये प्रति वाहन वसूली करते हैं। जिससे राजस्व को भी क्षति पहुंचता है। ओवर लोड परिचालन पर पूर्णत: रोक लगाया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप