Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाना था कहीं का, निगम ने हटा दिया कहीं और का... जानिए वजह

अब्दुल मोजिब रोड व बोरिंग निर्माण के लिए चिन्हित भूखंड को अतिक्रमण मुक्त करना था। अतिक्रमण दस्ता ने बरहपुरा मार्ग में 12 झोपड़ी व अस्थाई निर्माण को हटाकर जिम्मेदारी पूरी कर ली।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 05:50 PM (IST)
अतिक्रमण हटाना था कहीं का, निगम ने हटा दिया कहीं और का... जानिए वजह
अतिक्रमण हटाना था कहीं का, निगम ने हटा दिया कहीं और का... जानिए वजह

भागलपुर [जेएनएन]। बरहपुरा में नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता जेसीबी के साथ दलबल के साथ पहुंचा। लेकिन जहां नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था, वहां कार्रवाई करने के बजाय बरहपुरा मुख्य मार्ग का अतिक्रमण हटाकर खानापूर्ति कर दी। वार्ड 34 के पार्षद बीबी वलिमा के शिकायत पर अब्दुल मोजिब रोड और बोरिंग निर्माण के लिए चिन्हित भूखंड को अतिक्रमण मुक्त करना था। आदेश के विपरीत अतिक्रमण दस्ता ने बरहपुरा मुख्य मार्ग में 12 झोपड़ी और अस्थाई निर्माण को हटाकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली। इसके लिए एसडीओ द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी भी नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

पार्षद ने इस कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े किए है। इसकी शिकायत नगर आयुक्त से करने के लिए निगम कार्यालय पहुंचे, लेकिन दिल्ली में आयोजित विभागीय बैठक में शामिल होने की वजह से पार्षद को वापस लौटना पड़ा। पार्षद ने बताया कि अब्दुल मोजिब मोहल्ले में नगर निगम द्वारा 48 लाख की लागत से बोरिंग कराई जानी है। निविदा की प्रकिया के छह माह बीत जाने के बाद भी न तो अतिक्रमण हटा और न ही बोरिंग हुई। भीखनपुर हटिया चौक से अब्दुल मोजिब लेन तक अतिक्रमण हटाया जाना था। यहां सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण को तोडऩे की मांग की गई थी। मनमाने ढंग से अतिक्रमण हटाने से गरीबों का काफी नुकसान हुआ है।

इस संबंध में अवैध निर्माण प्रभारी संतोष कुमार दास ने बताया कि जिस जगह अतिक्रमण हटाने का आदेश मिला था, उसे हटाया गया है। इशाकचक थाना से पुलिस बल का सहयोग मिला, लेकिन दंडाधिकारी नहीं मिलने से परेशानी हुई। इसके लिए निगम से 15 मजदूर, एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.