संवाद सूत्र, बथनाहा (अररिया):  Facebook से हुए Love के बाद अपने प्रेमी से मिलने बिना वीजा और कागजात के उज्बेकिस्तान की तीन युवतियां शरहद पार करते हुए भारत आ पहुंची। ये बात उनके डिटेन किए जाने के बाद निकलकर सामने आई है। अपने प्रेमी के साथ उज्बेकिस्तान की प्रेमिका बेहद खुश दिख रही थी। साथ में अन्य दो युवतियां उसकी बहन और दोस्त बताई गई। तीनों को उस वक्त डिटेन किया गया, जब ये भारतीय युवक के साथ आटो से सैर सपाटे के लिए निकलने वाली थीं। 

उज्बेकिस्तानी युवती इसमिगुल अपनी छोटी बहन एवं अपनी एक दोस्त के साथ भारत की सीमा में प्रवेश करते ही एसएसबी के हत्थे चढ़ गयी। इसके बाद पुलिस ने पहले उसे हिरासत में लिया और फिर कड़ी पूछताछ की गई। पूछताछ में फेसबुक प्रेम का खुलासा हुआ। इसमिगुल ने यह बात सपने में भी नहीं सोची होगी कि एक विदेशी युवक के साथ प्यार करने का उसे यह परिणाम भुगतान पड़ेगा। पुलिस कस्टडी के दरम्यान भी वह कई बार इस्माइल से जाकर लिपटती दिखी, तो कभी उसका हाथ पकड़ लेती। जब पुलिस इस्माइल को हाजत में बंद करने ले जा रही थी, तब भी वह उससे लिपट गयी और कहने लगी मैं इससे प्यार करती हूं और शादी करूंगी।

हैरान कर देने वाला मामला

  • अपनी बहन और दोस्त को लेकर भारत पहुंची इसमिगुल इस्माइल के प्रेम में पागल दिखाई दी।
  • वो उसका हाथ बार-बार थाम रही थी। वहीं, मौजूद बहन और दोस्त उसे देख रहीं थीं। 
  • इधर ये बात निकलकर सामने आई कि इस्माइल शादीशुदा है। उसके बच्चे भी हैं।
  • इस्माइल का कहना है कि वो उज्बेकिस्तान की युवती से प्रेम करता है और शादी भी करेगा।

हालांकि, उसकी टूटी फूटी भाषा भी कम ही लोग समझ पा रहे थे। मगर कहते है न कि प्यार की कोई भाषा नहीं होती और प्यार कोई शरहद नहीं मानता। मानों बथनाहा थाना में वर्षो पुरानी यही कहावत चरितार्थ होती दिख रही थी। विदेशी युवती के साथ पकड़ा गया मु. इस्माइल ने भी बताया कि इसमिगुल राजबोवा से फेसबुक पर उसकी भेंट हुई थी। जिसके बाद दोनों में प्यार हो गया। यह सिलसिला पिछले करीब ग्यारह महीने से चल रहा था।

शादीशुदा और बाल-बच्चों वाला है इस्माइल

इस्माइल ने बताया कि वह इसमिगुल से शादी करना चाहता है और इसके लिए कुछ भी कर सकता है। हालांकि इस्माइल पहले से शादीशुदा एवं बाल-बच्चेदार है। वहीं क्या यह सचमुच का प्यार है या फिर इसमिगुल कोई साजिश की शिकार हो गयी। अब तो ये बात भी कोई मायने नहीं रखतीं। वहीं भारतीय खुफिया विभाग के लिए इन युवतियों का पकड़ा जाना काफी समय तक सिर खपाने का विषय बना रहेगा।

Edited By: Shivam Bajpai