Move to Jagran APP

बांका में फिर बढऩे लगी कोरोना मरीजों की संख्या, थानाध्यक्ष सहित तीन पुलिस कर्मी संक्रमित

बांका में कोरोना मरीजों की संख्‍या पिफर से बढ़ने लगी है। नवादा सहायक थानाध्यक्ष मु.नसीम खान प्रशिक्षु दरोगा रूपेश कुमार एवं थाना सरकारी पुलिस वाहन चालक जितेंद्र कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं बांका शहर के अलीगंज जगतपुर बाबूटोला में भी नया मरीज मिले हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 11:53 AM (IST)
बांका में फिर बढऩे लगी कोरोना मरीजों की संख्या, थानाध्यक्ष सहित तीन पुलिस कर्मी संक्रमित
बांका के नवादा सहायक थानाध्यक्ष, प्रशिक्षु दरोगा एवं पुलिस वाहन चालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

बांका, जेएनएन। पीएचसी में कोरोना सैंपलिंग जांच का दौर जारी है । जानकारी के अनुसार बुधवार पीएचसी परिसर में 175 की जांच हुई। जिसमें नवादा सहायक थानाध्यक्ष मु.नसीम खान, प्रशिक्षु दरोगा रूपेश कुमार एवं थाना सरकारी पुलिस वाहन चालक जितेंद्र कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की स्थिति में तीनों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। बीएचएम राजेश रंजन ने बताया प्रखंड में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 135 हो गई है। इसमें से राहत की बात है 132 रिकवर हो चुके हैं। पुलिस कप्तान अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कोविड-19 के गाइडलाइन अनुरूप 14 दिन के होम क्वारंटाइन के नियमों का पालन करेंगे।

loksabha election banner

ठंड के साथ फन फैलाने लगा कोरोना, एक रेफर

चुनाव की शांति के बाद कोरोना एक बार फिर जिला में फन फैलाने लगा है। लंबे अंतराल के बाद सदर अस्पताल से बुधवार को आठ नए संक्रमित का रिपोर्ट जारी किया गया है। इसमें छह मंगलवार की सैंपलिंग की रिपोर्ट हैं। सभी संक्रमित शहर के ही अलीगंज, जगतपुर और बाबूटोला मुहल्ला का रहने वाला है। इसमें गंभीर हालत में एक संक्रमित को बुधवार को भागलपुर रेफर कर दिया गया है। बीमारी हालत में अस्पताल लाने पर जांच में वह पॉजिटिव निकला।

इसके बाद उसका इलाज शुरु किया गया, लेकिन उसकी हालत खराब होने लगी। चिकित्सकों ने उसे तुंरत भागलपुर रेफर कर दिया। मालूम हो कि मंगलवार को ही एसपी कार्यालय का एक सुरक्षा गार्ड कोरोना संक्रमण के कारण मौत का शिकार हो गया है। दूसरी तरफ छठ को लेकर बाजार पूरी तरह बेकाबू हो गया है। बुधवार को शिवाजी चौक से लेकर पूरा डोकानियां मार्केट और गांधी चौक तक एक जैसी ठसमठस भीड़ दिन भर दिखी। वाहन और बाइक की कौन पूछे लोगों का पैदल चलना भी बाजार में मुश्किल था। ना कोई शारीरिक दूरी का अनुपालन ना ही मास्क की अनिर्वायता कहीं दिखी। लोग एक दूसरे के शरीर पर सवार होकर निकल रहे थे। ऐसी स्थिति, छठ पूजा की कई दुकानें सड़क पर सज जाने से हुई। इन दुकानों पर खरीददारों की भीड़ से सड़क जाम हो गया। यातायात पुलिस प्रभारी एसके चौहान शिवाजी चौक के पास कई बार जाम कम करने का प्रयास करते दिखे। मगर भीड़ में उनकी एक ना चली। उनके जवान को किनारा पकडऩा पड़ गया। बाजार में बस प्रशासनिक माइक लोगों से छठ मनाने घाट पर नहीं जाने की अपील कर रहा था। लेकिन उसके सामने ही छठ से दो पहले ही सारा प्रशासनिक आदेश हवा होता दिख रहा था। सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेश कुमार ने बताया कि पिछले पखवाड़े भर से संक्रमण का मामला एक से दो तक सीमित था। अब इसकी रफ्तार बढ़ गई है। लोगों को अधिक सचेत रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.