Move to Jagran APP

अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट, नंबर जारी, जानिए प्रक्रिया

अब जिले के गैस उपभोक्‍ताओं को परेशानियों का सामाना नहीं करना पड़ेगा। उपभोक्‍ताओं को नंबर लगाने के लिए वाट्सएप नंबर जारी किया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:52 PM (IST)
अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट, नंबर जारी, जानिए प्रक्रिया
अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट, नंबर जारी, जानिए प्रक्रिया

भागलपुर, जेएनएन। अब आप घर बैठे रसोई गैस के लिए वाट्सएप पर नंबर लगा सकते हैं और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। डिजिटल इंडिया के तहत देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) भी पूरी तरह से डिजिटल हो गई है। बीपीसीएल ने रसोई गैस बुकिंग सिस्टम को हर तरीके से ऑनलाइन कर दिया है। अब आप घर बैठे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाट्सएप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं।

loksabha election banner

यह सुविधा भागलपुर में शुरू की गई है। वाट्सएप पर गैस बुकिंग कराने के साथ आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। भारत पेट्रोलियम का भारत गैस के नाम से रसोई गैस वितरण का कारोबार है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को गैस सिलिंडर बुकिंग के लिए वाट्सएप सॢवस शुरू की है।

रजिस्टर्ड नंबर ही काम करेगा

रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सएप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इस वाट्सएप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है। इस सॢवस से लोगों के लिए गैस सिलेंडर बुक कराना और भी आसान हो जाएगा। वाट्सएप का चलन बढऩे से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है। भारत गैस एजेंसी मातुश्री के प्रबंधक इंदु भूषण झा ने बताया कि वाट्सएप पर रसोई गैस का नंबर लगना शुरू हो गया। वाट्सएप के माध्यम से नंबर लगाने में लोगों को आसानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.