संसू.,बड़हिया (लखीसराय)। बड़हिया प्रखंड क्षेत्र के डुमरी में अब संडे मार्केट लगेगा। इससे स्थानीय किसानों की आमदनी बढ़ेगी। वे यहां पर फल, सब्जी व अन्य उत्पाद आसानी से बेच सकते हैं। 

इसका शुभारंभ लखीसराय के डीडीसी निखिल धनराज निपानिकर ने एक बच्चे के हाथों से फीता कटवाकर इसका उद्घाटन कराया। अध्यक्षता सेवानिवृत शिक्षक इंद्रदीप ङ्क्षसह एवं संचालन सह संयोजक मणिकांत सिंह ने किया। इस दौरान लोगों के चेरहे पर खुशी दिख रही थी। दरअसल, यहां पर हाट स्थापित करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। लेकिन अब इसके खुलने से लोगों में खुशी है। मार्केट में जिला प्रशासन की ओर से शेड, पेयजल और शौचालय की भी व्‍यवस्‍था की गई है। 

डीडीसी को किया गया सम्मानित

मौके पर डीडीसी निखिल धनराज को आयोजक मंडल के सदस्यों ने अंग वस्त्र देकर, फूल माला पहनाकर एवं गीता देकर स्वागत किया। डीडीसी ने कहा कि किसी भी ग्रामीण क्षेत्र के विकास में स्थानीय साप्ताहिक हाट का पूरा योगदान होता है। छोटे-छोटे किसानों का फल सब्जी आदि समान भी यहीं आसानी से बिक जाएगा। आसपास के ग्रामीणों को सब्जी एवं अन्य सामानों की खरीद-बिक्री करने के लिए दूर के बाजार नहीं जाना पड़ेगा।

ग्रामीणों के चेहरे पर दिखी खुशी

अब हर रविवार को हाल्ट परिसर में हाट लगेगा कार्यक्रम को बिहार पेंशनर समाज शाखा बड़हिया के अध्यक्ष गुलाब प्रसाद सिन्हा, समाजवादी नेता शिवबालक सिंह, संयोजक मनोज कुमार, सह सचिव मणिकांत सिंह, कृष्णनंदन ङ्क्षसह आदि ने संबोधित किया। शुरुआत में मुख्य रूप से बाजार में चाट, समोसा, आइसक्रीम, जलेबी, पान, फल ,सब्जियों आदि की दुकान लगीं। बाजार में इन सब दुकानें एक साथ देख ग्रामीण काफी प्रसन्न हुए और जमकर खरीदारी की। इस मौके पर रामशंकर सिंह, प्रभात कुमार, अशोक कुमार, उमेशचंद्र सिंह, संजय कुमार, जयनंदन शर्मा, अनिल सिंह, सुधीर कुमार, नवीन कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।  

Edited By: Abhishek Kumar