Move to Jagran APP

अब विकास के मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों की पोल खोलेगा जस्टिस फॉर भागलपुर

जस्टिस फॉर भागलपुर के मकसद ही समस्याओं को उठाना और उनका निराकरण कराना। खास तौर युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने मोहल्ले और शहर के बारे में सोचे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 01:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 01:48 PM (IST)
अब विकास के मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों की पोल खोलेगा जस्टिस फॉर भागलपुर
अब विकास के मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों की पोल खोलेगा जस्टिस फॉर भागलपुर

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर शहर के सर्वांगीण विकास को लेकर जस्टिस फॉर भागलपुर के बैनर तले एक गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए समाजसेविका रानी चौबे ने कहा कि भागलपुर और नाथनगर विधानसभा क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों से लोग हताश और निराश हैं क्योंकि इन्होंने विकास व क्षेत्र की मजबूती के लिए कुछ नहीं किया है और इस बार लोगों ने फैसला बदलाव का किया है। लोग अब जात-पात को नहीं बल्कि काम करने वाले व्यक्ति की तलाश में हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि भागलपुर की बदहाली को खुशहाली में तब्दील करने-कराने के लिए संगठन का गठन किया है। ताकि यहां के मुद्दे पर काम हो सके। जस्टिस फॉर भागलपुर के मकसद ही समस्याओं को उठाना और उनका निराकरण कराना। खास तौर युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने मोहल्ले और शहर के बारे में सोचे। सभी चाहते हैं एक अच्छा शहर हो लेकिन किसी न किसी को पहल करनी पड़ेगी। शहर स्मार्ट सिटी बनने की राह में है। लेकिन स्वछता रैकिंग में शहर सबसे पीछे है। इसकी वजह साफ है यहां के जनप्रतिनिधि अपने शहर की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया। जिस विभाग की स्वच्छता की जिम्मेदारी है वह विभाग काम नहीं कर रहा है। पूरा शहर कूड़े ढेर से बजबजा रहा है। नालियां पालीथिन से पटी पड़ी है। कोई देखने वाला नहीं है। अब समय है सभी को उठ खड़े होने का। मूलभूत सुविधाएं जो मिलनी चाहिए वो नहीं मिल रही है। सभी को मूलभूत सुविधाएं मिले। यहीं संगठन का मूल का कार्य होगा। इसके लिए सभी ने संकल्प लिया है।

loksabha election banner

रानी चौबे ने कहा कि भागलपुर महानगर के विभिन्न वार्डों से 102 लोगों ने इस संगठन की सदस्यता ग्रहण की। ये सभी अन्य युवाओं को अपने साथ जोड़ेगे। बिजली, पानी, सड़क, आवास, रोजगार, नाला, सफाई, शिक्षा-चिकित्सा आदि पर काम करना है। भागलपुर की उपलब्धि हेतु यहां के जनप्रतिनिधि एवं सरकार से समन्वय कर यहां के समस्याओं का हल हर वार्डों व मुहल्लों को टारगेट कर करना है। भागलपुर की बदहाली को अब नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यहां के नेतागण एवं जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया है। इन जनप्रतिनिधियों के द्वारा कोई भी काम नहीं किया गया है। क्षेत्र के साथ-साथ इलाके के लोगों का बहुत बुरा हाल है। इस वजह से आज हमारा शहर अनाथ और अभागा बना हुआ है।  उनके संगठन के सदस्यों द्वारा जनप्रतिनिधियों से उनके द्वारा भागलपुर में किए गए कार्यों का हिसाब लिया जाएगा एवं उसे जनता के बीच दर्शाया जाएगा ताकि आज तक गुमराह हो रही हमारी जनता की आंखें खुल सके। इस मौके पर  विवेक कुमार, आसिफ लतीफ, मो.तनवीर आजाद, मो.मिन्हाज आलम, मो.सलीम  खान, मो.इलियास अंसारी, मो.गुलाम रसूल, मो.इजराइल, सौरभ कुमार, तकी अहमद जावेद, कालू कुमार, निरंजन कुमार, अंशुमान कुमार मिश्र, प्रांजल यादव, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.