भागलपुर, जेएनएन। मालदा से जमालपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी का परिचालन किऊल से शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। पूर्व मध्य रेल ने पूर्व रेलवे को अनापत्ति पत्र भेज दिया है। जब यात्री ट्रेन का परिचालन शुरू होगा तो इंटरसिटी किऊल जंक्शन से चलेगी। किऊल से दोपहर में सीधी ट्रेन सेवा भागलपुर और मालदा के लिए मिलेगी। रेलवे की इस नई योजना से रेल यात्रियों को काफी लाभ होगा। जंक्शन पर इंतजार कर रहे यात्रियों को राहत मिलेगी। 

दरअसल, किऊल जंक्शन से जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज के लिए सुबह के बाद शाम में ट्रेन है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मालदा टाउन-जमालपुर इंटरसिटी को किऊल तक चलाने के प्रस्ताव पर पूर्व रेलवे की ओर से होली के पहले ही प्रस्ताव भेजा गया था। इस बीच पूर्व मध्य रेलवे ने सहमति नहीं दी थी। इस बीच एक जून को पूर्व मध्य रेलवे के परिचालन अधिकारियों ने पत्र जारी कर परिचालन की सहमति दी। इंटरसिटी का समय सारिणी भी जारी कर दी गई है। यह ट्रेन किऊल से रोजाना दिन के दो बजे खुलेगी। किऊल-जमालपुर के बीच इसका ठहराव अभयपुर, कजरा और धरहरा स्टेशनों पर दिया गया है।

वहीं, जमालपुर से यह ट्रेन अपने पुराने समय चलेगी। मालदा इंटरसिटी अप में जमालपुर से सुबह 11.25 बजे खुलेगी और 12.55 बजे किऊल पहुंचेगी। वहीं, किऊल से दो बजे चलेगी। तीन बजकर पांच मिनट में जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से निर्धारित समय 3.15 बजे चलेगी। जमालपुर-मालदा के बीच समय का बदलाव नहीं किया गया है। मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह ने भी ट्रेन को किऊल से परिचालन के लिए बोर्ड और पूर्व मध्य रेलवे को पत्र लिखा था।

मुख्य बातें

-पूर्व मध्य रेल ने पूर्व रेलवे को दिया अनापत्ति पत्र, यात्री ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद चलेगी ट्रेन, भागलपुर, मुंगेर, जमालपुर के अलावा झारखंड और बंगाल के यात्रियों को होगी सुविधा

-इसके परिचालन से रेलवे की आय बढ़ेगी

-यात्रियों को इससे लाभ होगा

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस