Move to Jagran APP

Robbery in munger : गंगटा जंगल में लूट की घटना रोकने के लिए अब डीआइजी ने खुद संभाली कमान

Robbery in munger मुंगेर डीआइजी मनु महराज ने गंगटा जंगल में लगातार हो रही लूट को रोकने के लिए योजना बनाई है। खडग़पुर एसडीपीओ को फोन कर अविलंब आरोपितों की गिरफ्तारी के दिए निर्देश दिए गए हैं। जमुई और मुंगेर के पुलिस पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:27 AM (IST)
Robbery in munger : गंगटा जंगल में लूट की घटना रोकने के लिए अब डीआइजी ने खुद संभाली कमान
मुंगेर डीआइजी मनु महराज गंगटा जंगल में लूट की घटना को रोकने का कर रहे प्रयास।

मुंगेर, जेएनएन। गंगटा जंगल में एक बार फिर से लुटेरा गिरोह के सदस्यों की  सक्रियता बढ़़ गई है। लुटेरे गिरोह के सदस्य लगातार लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे थे। लूट की घटना पर अंकुश लगाने के लिए अब डीआइजी मनु महाराज ने खुद से मोर्चा संभाल लिया। डीआइजी ने मंगलवार को खडग़पुर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय को फोन कर लूट की घटना में शामिल अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी के निर्देश दिए। डीआइजी ने कहा कि तकनीकी सेल की मदद लें। किसी भी सूरत में लूट की घटना पर विराम लगाए ताकि लूटेरा गिरोह पर अंकूश लगाया जा सके। उसके हरकतों को किसी भी सूरत में सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने इस दिशा में हर थानेदार को भी सतर्क रहने को कहा है। 

loksabha election banner

पूर्व की घटनाओं का भी करें सत्यापन

उन्होंने कड़ा निर्देश दिया है कि किसी भी सूरत में लूट की घटना नहीं होनी चाहिए। यात्रियों में जो लूट का खाैैैैफ बना हुआ है उसे हर हाल में समाप्त करना है। यही हमारी जिम्मेदारी होगी।  वहीं, उन्होंने पूर्व में हुई लूट की घटना में शामिल अपराधियों की गतिविधियों का भी सत्यापन करने का निर्देश दिया। डीआइजी ने कहा कि बुधवार को मुंगेर और हवेली खडग़पुर के सीमावर्ती क्षेत्र के एसडीपीओ, पुलिस इंसपेक्टर और थानाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक कर लूट की घटना रोकने के लिए ठोस रणनीति तैयार की जाएगी। डीआइजी ने कहा कि लूट की घटना के पीडि़त को मुकदमा दर्ज कराने के लिए एक थाना से दूसरे थाना का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी पीडि़त थाना पर आएं, तो पहले उनकी शिकायत दर्ज करें। इसके बाद घटना स्थल का निर्धारण कर संबंधित थाना को मामले को अग्रसारित करना है। मुकदमा दर्ज करने से मना करने और एक थाना से दूसरे थाना भेजने की शिकायत मिलने पर संबंधित पुलिस कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.