Move to Jagran APP

Covid-19 coaches : कोरोना मरीजों की मदद को रेलवे तैयार, नए गेट से होगी इंट्री

Covid 19 coaches ready रेलवे दक्षिण तरफ और रेलवे अस्पताल के बगल वाले रास्ते को संख्या छह पर आने जाने के लिए तैयार कर रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 01:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 01:40 PM (IST)
Covid-19 coaches : कोरोना मरीजों की मदद को रेलवे तैयार, नए गेट से होगी इंट्री
Covid-19 coaches : कोरोना मरीजों की मदद को रेलवे तैयार, नए गेट से होगी इंट्री

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए आइसोलेशन को तैयार करने में रेलवे जुट गया है। भागलपुर में दो जगहों पर आइसोलेशन कोच (कोविड-19) रहेंगे। प्लेटफार्म संख्या छह और रेलवे यार्ड में कोच खड़ी रहेंगी। प्लेटफार्म संख्या छह पर आइसोलेशन कोच में कोरोना मरीजों की एंट्री नए प्रवेश द्वार से होगी। रेलवे दक्षिण तरफ और रेलवे अस्पताल के बगल वाले रास्ते को संख्या छह पर आने जाने के लिए तैयार कर रहा है। दोनों रास्ते एक से दो दिनों में वाहनों के आने जाने के लिए बन जाएंगे।

prime article banner

20 जुलाई तक 24 आइसोलेशन कोच तैयार करने को कहा

मालदा रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने बताया कि राज सरकार की ओर से डिमांड के बाद मंडल ने तैयारी शुरू कर दी है। 20 जुलाई तक 24 आइसोलेशन कोच तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि 19 तारीख तक ही हर हाल में सभी को जंक्शन पर खड़े हो जाएंगे। डीआरएम ने कहा कि एक दर्जन कोच छह नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी कर दी गई है। स्लीपर से लेकर दो एसी कोच लगी हैं। डीआरएम ने कहा कि रेलवे हर परिस्थिति से निपटने और मदद के लिए पूरी तरह तैयार है। कोरोना महामारी से सभी को बचाने के लिए रेलवे पूरी तैयार है। जहां तक संभव होगा, बेहतर व्यवस्था की जाएगी।

प्लेटफार्म छह पर जाने के लिए दो नए रास्ते

एक दर्जन आइसोलेशन कोच फार्म संख्या छह पर लगाई गई है। प्लेटफार्म संख्या छह पर चिकित्सक और कोरोना मरीजों को पहुंचने के लिए मुख्य मुख्य द्वार से एंट्री नहीं होगी। रेलवे प्लेटफार्म छह पर जाने के लिए दो नए रास्तों का चयन किया है। इसमें से एक दक्षिण तरफ नए प्रवेश द्वारा और दूसरा रेलवे अस्पताल के बगल से रेल ट्रैक के रास्ते प्लेटफार्म संख्या छह पर जाने पर विचार किया जा रहा है। रेलवे का दावा है कि दोनों रास्ते वाहनों के आने-जाने के लिए ठीक है। जल्दी तैयार हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK