Move to Jagran APP

गंगा में प्रतिमाओं के विसर्जन पर लगी रोक, जानिए... क्या बनीं योजनाएं Bhagalpur News

गंगा में मूर्ति के विसर्जन पर रोक लगाने का निर्देश दिया। मूर्ति का विसर्जन तालाबों में किया जाएगा। इसके लिए डीएम और एसपी पूजा समिति के अध्यक्ष और सचिव के साथ बैठक करेंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 03:49 PM (IST)
गंगा में प्रतिमाओं के विसर्जन पर लगी रोक, जानिए... क्या बनीं योजनाएं Bhagalpur News
गंगा में प्रतिमाओं के विसर्जन पर लगी रोक, जानिए... क्या बनीं योजनाएं Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। चेहल्लुम, कालीपूजा, दीपावली व छठ पूजा को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने बुधवार को भागलपुर और बांका जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने मूर्ति का विसर्जन समय से पूर्व निर्धारित रूटों से कराने का निर्देश दिया, इसके साथ उन्होंने गंगा में मूर्ति के विसर्जन पर रोक लगाने का निर्देश दिया। मूर्ति का विसर्जन तालाबों में किया जाएगा। इसके लिए दोनों जिले के डीएम और एसपी पूजा समिति के अध्यक्ष और सचिव के साथ बैठक करेंगे।

loksabha election banner

काली पूजा के दौरान डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व-त्योहार को संपन्न कराने को कहा। पूजा पंडालों में अग्निशमन यंत्र, मेला और विसर्जन स्थलों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, छठ के अवसर पर घाटों की साफ-सफाई, घाटों पर बेरिकेडिंग, खतरनाक घाटों की पहचान कर बोर्ड लगाने का निर्देश दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों में व्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने का निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त ने डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लीचिंग और गैमेक्शिन पाउडर का छिड़काव करने और शहरी क्षेत्र में फॉगिंग कराने का निर्देश दिया। उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित जगहों पर मतदाता सुगमता से वोट डाल सके, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया। बैठक में डीआइजी, दोनों जिले के डीएम, एसपी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.