बांका [जेएनएन]। बेलहर विधानसभा उपचुनाव के नामांकन पत्रों की जांच का काम निर्वाची पदाधिकारी सह डीडीसी रवि प्रकाश ने पूरा किया। नामांकन पत्रों की जांच में दो का नामांकन रद कर दिया गया है। निर्दलीय नंदकिशोर पंडित और भारतीय दलित पार्टी से अमृत तांती का नामांकन पर्चा जांच के बाद रद कर दिया गया है। डीडीसी ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच में दोनों का शपथ पत्र अधूरा पाया गया। नियम के मुताबिक दोनों का नामांकन रद घोषित किया गया है।

चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में

इसके बाद अब मैदान में केवल चार प्रत्याशी बच गए हैं। इसमें राजद की तरफ से पूर्व विधायक रामदेव यादव और जदयू से सांसद गिरिधारी यादव के भाई लालधारी यादव प्रमुख हैं। निर्दलीय के तौर पर अब केवल कज्जाम अंसारी और विनोद पंडित शामिल हैं। नामांकन रद होने दोनों प्रत्याशी दलीय प्रत्याशी का समीकरण बिगाड़ रहे थे। अब चुनाव नतीजों पर इसका अच्छा खासा प्रभाव पड़ेगा। वैसे तीन अक्टूबर को अभी नाम वापसी की भी तिथि बची हुई है। इसके बाद ही मैदान फाइनल होगा। बहरहाल, दो नामांकन पर्चा रद होने के बाद अब बेलहर की लड़ाई आमने सामने की हो गई है।

मतदान के लिए सभी कोषांग सक्रिय

मैदान में प्रत्याशी के उतरने के बाद प्रशासनिक महकमा चुनाव तैयारियों में जुट गया है। मतदान कर्मियों को प्रथम नियुक्त पत्र उपलब्ध करा दिया गया है। सभी बूथ पर उपचुनाव ईवीएम मशीन से ही होगा। इसके लिए ईवीएम मशीन को अपडेट कर तैयार कर लिया गया है। मतदान के लिए सभी कोषांग सक्रिय हो गया है। वहां तेजी से काम पूरा किया जा रहा है। दशहरा बाद इसके काम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

चुनाव से जुड़ी प्रमुख तिथि

नाम वापसी- तीन अक्टूबर

प्रचार का समापन-19 अक्टूबर

मतदान-21 अक्टूबर

मतगणना-24 अक्टूबर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021